एमसी की बैठक …पार्षद बोलते रहे, मेयर मौन

By: Jul 1st, 2017 12:10 am

news newsशिमला —  नगर निगम शिमला के सातवें नवनिर्वाचित सदन की शुक्रवार को पहली मासिक बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता मेयर कुसुम सदरेट ने की। पहली बैठक में विधायक सुरेश भारद्वाज व अनिरुद्ध सिंह भी मौजूद रहे। नगर निगम शिमला की पहली मासिक बैठक की शुरुआत शांतिपूर्वक तरीके से हुई। इस दौरान एजेंडे पर चर्चा के दौरान पार्षदों को विकास के विभिन्न मुद्दों पर जानकारी प्राप्त करने के लिए उत्सुक देखा गया। कई पार्षदों ने बैठक में उनके वार्ड में जनता को पेश आ रही समस्याओं को भी सदन के समुख रखा, मगर सदन के आखिर में पार्षदों को आमने-सामने देखा गया। इस दौरान पार्षदों ने एक-दूसरे पर आरोप भी लगाया। पहली बैठक में नव निर्वाचित मेयर मौन दिखीं। पार्षदों ने गुम्मा पेयजल परियोजना विजिट से संबंधित प्रश्न मेयर से किए, मगर महापौर की जगह एमएलए को पार्षदों के प्रश्न का उत्तर देते हुए देखा गया।

हाउस में सिटिंग प्लान पर पार्षदों की आपत्ति

नगर निगम की मासिक बैठक में पार्षदों ने सिटिंग प्लान पर भी आपत्ति जताई। संजौली व जाखू वार्ड की पार्षदों का कहना था कि प्रोटोकोल में वरिष्ठ को आगे बिठाना चाहिए था। पीछे उन्हें कुछ सुनाई नहीं दे रहा है। जाखू वार्ड की पार्षद अर्चना धवन ने आरोप लगाते हुए कहा कि भेदभाव शुरू हो गया है। निगम आयुक्त ने कहा कि सिटिंग प्लान वार्ड वाइज किया गया है।

बैनमोर वार्ड में पानी सड़क पर

बैनमोर वार्ड की पार्षद किमी सूद ने उनके वार्ड में हो रहे विकास कार्य पर सवाल उठाए। पार्षद का आरोप था कि उनके वार्ड में सड़कों के किनारों पर नालियां बनाई जा रही है जिसका कार्य गुणवत्ता युक्त नहीं है जिसके कारण बारिश का पानी सड़कों पर बह रहा है।

पानी में प्रेशर की कमी से परेशान

न्यू शिमला वार्ड की पार्षद ने कहा कि उनके वार्ड में पानी के मीटर इंस्टाल किए गए हैं, मगर इससे स्थानीय लोगों को कम प्रेशर की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने इस समस्या को जल्द दुरुस्त करने की मांग उठाई है ।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App