कोहली-शास्त्री की दोस्ती का टेस्ट

By: Jul 26th, 2017 12:08 am

ओपनिंग में कोई एक्सपेरिमेंट नहीं

NEWSगाले- श्रीलंका का दौरा कर रही टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत बुधवार को गाले टेस्ट से करेगी। गाले टेस्ट से पहले प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि दो साल बाद यहां आना बेहद अलग है। वो (2015) सीरीज हमारे लिए इसलिए महत्त्वपूर्ण थी, क्योंकि हमारे लिए एक टीम के रूप में मिलकर जीतना महत्त्वपूर्ण था। गाले टेस्ट से केएल राहुल वायरल बुखार के चलते बाहर हो गए हैं, जिस पर कोहली ने कहा कि केएल दुर्भाग्यशाली रहे उन्हें फ्लू हो गया है। वह ज्यादा गंभार नहीं है, लेकिन वह पहला टेस्ट नहीं खेल पाएंगे। उन्हें इससे उबरने के लिए कुछ दिन लगेंगे।  उन्होंने ओपनिंग बैटिंग आडर में कोई बदलाव न करने की बात कही।

अश्विन खेलेंगे 50वां टेस्ट

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट पर अश्विन ने कहा कि गाले में उनका प्रदर्शन हमेशा अच्छा रहा है और इस बार उन्हें बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। अश्विन के मुताबिक जब भी वह इस मैदान पर आते हैं, श्रीलंका के खिलाफ 2015 में लिए गए दस विकेट उन्हें याद आते हैं। अश्विन का यह 50वां टेस्ट मैच होगा।

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का आज से आगाज, सुबह दस बजे शुरू होगा मुकाबला

NEWSगाले— नवनिर्वाचित कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली की टीम बुधवार से श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत करने उतरेगी, जहां उनके सामने मेजबान टीम के खिलाफ अपनी आखिरी सीरीज के प्रदर्शन को दोहराने के साथ विदेशी जमीन पर अपने रिकार्ड को सुधारने की भी जिम्मेदारी हेगी। मैच बुधवार सुबह दस बजे शुरू होगा। भारत ने आखिरी बार वर्ष 2015 में तीन टेस्टों की सीरीज खेली थी, जिसमें उसने 2-1 से जीत अपने नाम की थी। हालांकि तब से लेकर अब तक विराट एंड कंपनी में काफी बड़े बदलाव आए हैं और इस बार वह यहां बतौर नंबर वन टेस्ट टीम पहुंची है, जिसने अपनी घरेलू जमीन पर 13 टेस्टों में 10 में जीत दर्ज की और केवल एक ही हारा है। दो मैच ड्रा रहे। श्रीलंकाई जमीन पर पिछली सीरीज में महेंद्र सिंह धोनी के हाथों से निकलकर कप्तानी विराट को मिली थी और उस समय टीम के साथ शास्त्री बतौर कोच नहीं बल्कि निदेशक के तौर पर जुड़े हुए थे, लेकिन अब सभी समीकरण बदल चुके हैं और विराट तीनों प्रारूपों में कप्तान हैं तथा शास्त्री का बतौर राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच यह पहला दौरा भी है।  विराट ने भले ही घरेलू टेस्ट सीरीज में अच्छे परिणाम निकाले हों, लेकिन अब बतौर टेस्ट कप्तान अब उनपर अच्छा प्रदर्शन करने का ज्यादा दबाव है।

चीते अपने घर में सबसे खतरनाक

गाले- भारतीय क्रिकेट टीम वर्तमान में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका के दौरे पर है, जिसका आयोजन बुधवार से होना है। श्रीलंका और भारत के बीच पहला टेस्ट मैच गाले में खेला जाएगा, जिससे पहले टीम इंडिया के नए कोच रवि शास्त्री ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि श्रीलंका की टीम अपने घर में सबसे ज्यादा खतरनाक है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App