गोलीबारी में युवक की मौत

By: Jul 22nd, 2017 12:02 am

श्रीनगर — जम्मू-कश्मीर के बड़गाम जिला में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद कथित तौर पर निर्दोष लोगों के मारे जाने और घाटी में कर्फ्यू एवं पाबंदियों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों को तितर-बितर करने के लिए की गई सुरक्षा बलों की कथित गोलीबारी में एक युवक की मौत हो गई। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बड़गाम के बीरवाह शहर में जुमे की नमाज के बाद सैकड़ों युवा सड़कों पर उतर आए और कथित तौर पर निर्दोष लोगों के मारे जाने और घाटी में कर्फ्यू एवं पाबंदियों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे। उन्होंने बताया कि इस दौरान सुरक्षा बलों के वाहन इलाके में गश्त लगा रहे थे। प्रदर्शनकारी उन पर पथराव करने लगे, जिन्हें तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों ने गोलियां चलाईं। गोलीबारी में एक युवक तनवीर अहमद वानी घायल हो गया। उसे तत्काल अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। युवक की मौत के बाद घाटी के कई इलाकों में विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। हुर्रियत कान्फ्रेंस के दोनों धड़ों और जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट ने जुमे की नमाज के बाद हड़ताल और यूएनएमओ पर धरना का आह्वान किया था।

2.27 लाख भक्तों ने किए भोले के दर्शन

अमरनाथ यात्रा अनवरत रूप से जारी है। पहलगाम और बालटाल आधार शिविरों से पवित्र शिवलिंग के दर्शन के लिए शुक्रवार को एक और जत्था रवाना हुआ। गत 29 जून से 40 दिन के लिए शुरू हुई अमरनाथ यात्रा में अब तक 2.27 लाख से अधिक श्रद्धालु पवित्र शिवलिंग के दर्शन कर चुके हैं।

कर्फ्यू जैसे हालात

श्रीनगर के तीन थाना क्षेत्रों और सिविल लाइन क्षेत्र में शुक्रवार सुबह एहतियातन कर्फ्यू जैसी पाबंदियां लगाई गईं। आधिकारियों ने बताया कि अलगाववादियों के बंद के आह्वान को देखते हुए कानून-व्यवस्था को बनाए रखने तथा जान-माल की सुरक्षा के लिए कई क्षेत्रों पर पाबंदियां लगाई है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App