धवन धमाका, पुजारा पावर

By: Jul 27th, 2017 12:08 am

श्रीलंका के खिलाफ भारत के तीन विकेट पर 399 रन

NEWSNEWSगाले— टीम में वापसी करने वाले ओपनर शिखर धवन (190) ने अपने पसंदीदा गाले मैदान में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बना लिया, लेकिन वह दोहरे शतक से चूक गए। शिखर की इस लाजवाब पारी और चेतेश्वर पुजारा के नाबाद 144 रन से भारत के श्रीलंका के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन बुधवार को तीन विकेट पर 399 रन का मजबूत स्कोर बना लिया। शिखर को पहले श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया था, लेकिन ओपनर मुरली विजय के अपनी चोट से न उबर पाने के कारण शिखर को टीम में मौका मिला और इस मौके का उन्होंने दोनों हाथों से भरपूर फायदा उठाया। शिखर ने 168 गेंदों पर 31 चौकों की मदद से 190 रन की अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी खेल डाली। शिखर का दुर्भाग्य रहा कि वह अपने पहले दोहरे शतक से 10 रन दूर रह गए। दिल्ली के शिखर ने पुजारा के साथ दूसरे विकेट के लिए 253 रन की जबरदस्त साझेदारी की। पुजारा ने अपने करियर का 12वां शतक बनाया, जबकि शिखर का ओवरऑल यह पांचवां शतक था। दोनों के बीच जबरदस्त साझेदारी ने भारत को दिन की समाप्ति तक बेहद मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। पुजारा ने 247 गेंदों पर 144 रन में 12 चौके लगाए। पुजारा के साथ दिन के खेल की समाप्ति तक अजिंक्या रहाणे 94 गेंदों में एक चौके की मदद से 39 रन बनाकर क्रीज पर थे।

गुणारत्ने चोटिल, सीरीज से बाहर

श्रीलंका के असेला गुणारत्ने का स्लिप में शिखर धवन का कैच लपकने की कोशिश करते समय अंगूठा टूट गया जिससे अब वह शेष सीरीज से बाहर हो गए हैं।  गुणारत्ने अब भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

हार्दिक पांड्या का टेस्ट डेब्यू

श्रीलंका के खिलाफ हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने बुधवार को टेस्ट डेब्यू किया। रोहित शर्मा टीम में जगह नहीं बना पाए हैं। पांड्या के आने से टीम को एक तेज गेंदबाजी का ऑपशन मिला है।  इसके साथ ही मोहम्मद शमी और उमेश यादव भी टीम में शामिल हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App