पाक को पीट लगाएंगी जीत की हैट्रिक

By: Jul 2nd, 2017 12:07 am

आज वर्ल्ड कप में चिर प्रतिद्वंद्वी को धोने के लिए भारतीय महिलाएं तैयार

newsडर्बी— स्टार बल्लेबाज मिताली राज की अगवाई में पूरे जोश और जज्बे के साथ आईसीसी महिला विश्वकप में अपने अभियान को आगे बढ़ा रहीं भारतीय महिला क्रिकेट टीम रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपने अपराजय क्रम को इसी तरह बरकरार रखते हुए टूर्नामेंट में जीत की हैट्रिक पूरी करने उतरेगी। भारतीय महिला टीम ने अब तक विश्वकप में कमाल का खेल दिखाया है और अपने पहले ही मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड को 35 रन से और फिर दूसरे मैच में टांटन में वेस्टइंडीज को एकतरफा अंदाज में सात विकेट से पीटकर अभी तक अपने दोनों मैच जीते हैं। तालिका में भारत दूसरे स्थान पर है, जबकि रन रेट अधिक होने के कारण आस्ट्रेलिया इतने ही अंक लेकर शीर्ष पर है, लेकिन अब अपने तीसरे मैच में उसे चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तानी टीम से भिड़ना होगा, जो अपने खराब प्रदर्शन के कारण तालिका में बिना खाता खोले आखिरी आठवें पायदान पर है। पाकिस्तान ने अपने पिछले दो मैचों में दक्षिण अफ्रीका से तीन विकेट और फिर इंग्लैंड के हाथों डकवर्थ लुईस नियम से दूसरा मैच 107 रन से गंवाया था। हालांकि भारतीय टीम को इसके बावजूद पाकिस्तानी टीम से सतर्क रहना होगा, क्योंकि उनके लिए टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज करने के साथ चिर प्रतिद्वंद्वी भारत को हराने का भी दबाव रहेगा और ऐसे में किसी उलटफेर की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। वैसे फिलहाल भारतीय बल्लेबाजों और गेंदबाजों के हरफनमौला प्रदर्शन से वह टूर्नामेंट की मजबूत टीमों में शामिल हो चुकी है और मनावैज्ञानिक रूप से दबाव पाकिस्तानी टीम पर ही रहेगा।

फील्डिंग सुधारने पर जोर

विंडीज के खिलाफ कप्तान मिताली ने माना था कि भारत को अपने क्षेत्ररक्षण में सुधार करने की जरूरत है, क्योंकि उन्होंने मैच में कुछ कैच गंवाए थे। उम्मीद है कि भारत पाकिस्तान के खिलाफ इन गलतियों में सुधार दिखाएगा। गेंदबाजी क्रम की बात करें तो वनडे में सर्वाधिक विकेट लेने वाली झूलन गोस्वामी गेंदबाजी क्रम की अगवाई कर रही हैं और उनका अनुभव टीम के लिए लगातार काम आ रहा है।

भारत का पलड़ा भारी

भारत और पाकिस्तान के बीच वैसे वनडे के पुराने रिकार्ड को देखा जाए तो हमेशा भारतीय टीम का ही इस प्रारूप में पलड़ा भारी रहा है और पाकिस्तानी टीम भारतीय महिलाओं को कभी भी वनडे में हरा नहीं सकी है, लेकिन इसके बावजूद टीम मिताली को किसी तरह के अति आत्मविश्वास से बचना होगा नहीं तो कहीं पुरूष चैंपियसं ट्रॉफी के फाइनल जैसी स्थिति से भारत को दोबारा दो चार न होना पड़े।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App