बिटिया को न्याय…भाजपा बेकाबू

By: Jul 22nd, 2017 12:10 am

news newsसोलन —  कोटखाई प्रकरण में शुक्रवार को बीजेपी ने प्रदेश सरकार व पुलिस प्रशासन के खिलाफ उग्र धरना-प्रदर्शन किया।  इस दौरान भाजपा कार्यकताओं ने एक घंटे तक उपायुक्त चौक पर चक्का जाम किया व मुख्यमंत्री का पुतला फूंका। कोटखाई में हुए एक छात्रा के साथ बलात्कार व हत्या मामले को लेकर भाजपा सोलन सड़क पर उतर आई और प्रदेश सरकार व पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। धरना इतना उग्र रहा कि उपायुक्त चौक पर ट्रैफिक की आवाजाही को करीब एक घंटे तक बंद रहना पड़ा। शुक्रवार को भाजपा के कार्यकताओं ने विश्राम गृह सोलन से उपायुक्त चौक तक रोष रैली निकाली। भाजपा ने मुख्यमंत्री पर आरोप लगाया है कि बिटिया मामले में वह आरोपियों को संरक्षण दे रहे हैं, जिसका भाजपा विरोध करती है व मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग करती है। उपायुक्त चौक पर कोटखाई प्रकरण को लेकर भाजपा ने पहले प्रदर्शन किया व उसके बाद मुख्यमंत्री वीरभद्र  सिंह का पुतला जलाकर रोष प्रकट किया। सहजल ने कहा कि प्रदेश सरकार बिटिया हत्या केस के असली कातिलों को बचाकर संरक्षण दे रही है ।

उपायुक्त चौक पर लगा रहा जाम

शुक्रवार को बिटिया प्रकरण में भाजपा द्वारा किए गए चक्का जाम को लेकर राजगढ़ व बाइपास मार्ग पर करीब एक घंटे तक जाम लगा रहा।  इस दौरान पुलिस के बड़े अधिकारियों सहित पुलिस के 100 से अधिक जवान मौजूद रहे।

ज्ञापन लेने के बाद खत्म हुआ धरना

भाजपा कार्यकताओं ने मांग रखी कि जब तक उपायुक्त आकर राज्यपाल को दिए जाने वाले ज्ञापन को नहीं लेते वे धरना-प्रदर्शन जारी रखेंगे, जिसके बाद उपायुक्त सोलन राकेश कंवर उपायुक्त चौक पर आए व भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा कोटखाई प्रकरण को लेकर राज्यपाल को भेजे जाने वाले ज्ञापन को लिया, जिसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने धरना-प्रदर्शन को समाप्त किया गया।

बिटिया के दोषियों को पकड़ा जाए 

नौणी- बिटिया रेप व मर्डर प्रकरण के विरोध में ओच्छघाट में सैकड़ों लोग सड़कों पर उतर आए। जीरो प्वाइंट से ओच्छघाट तक लोगों ने प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में ओच्छघाट व आसपास की पंचायतों से आए लोगों ने भाग लिया। ग्रामीणों ने मांग की है कि बिटिया के दोषियों को जल्द पकड़ा जाए और फांसी दी जाए। ग्रामीणों की यह भी मांग है कि इस मामले में सीबीआई जल्द अपनी जांच शुरू करे । ग्रामीणों ने बिटिया की आत्मा की शांति के लिए मौन भी रखा।

कांग्रेस ने दो घंटे रखा मौन

सोलन  जिला कांग्रेस कमेटी सोलन ने कोटखाई बिटिया रेप व मर्डर केस में जिला मुख्यालय के बाहर शांतिपूर्ण मौन प्रदर्शन किया । इसके बाद प्रेस रूम में आयोजित पत्रकारवार्ता के दौरान जिला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल सिंह ठाकुर ने कहा कि इस मामले में भाजपा घटिया राजनीति कर रही है तथा अपना वोट बैंक बनाने के लिए लोगों को आंदोलन के लिए उकसा रही है।  इस अवसर पर वरिष्ष्ठ कांग्रेसी नेता अरविंद गुप्ता ने कहा कि कांग्रेस कांग्रेस पार्टी को निष्पक्ष जांच पर भरोसा है। सोलन में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ठाकुर सुखविंदर के निर्देशों के बाद दो घंटे का शांतिपूर्ण मौन प्रदर्शन किया गया। जिला कोंग्रस के प्रवक्ता मुकेश शर्मा ने कहा कि आज जिस तरह से भारतीय जनता पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय के बाहर चक्का जाम किया, पूतले जलाएं जिस कारण से लोगों और एंबुलेंस को घंटों जाम का सामना करना पड़ा।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App