मिंजर के कलाकार कौन, खुलासा होगा आज

By: Jul 17th, 2017 12:05 am

चंबा —  अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेले की सांस्कृतिक संध्याओं में दर्शकों के मनोरंजन हेतु बुलाए जाने वाले वालीबुड व पंजाबी सिंगरों के नाम का खुलासा सोमवार होगा। इसके साथ ही मिंजर मेला के सांस्कृतिक कार्यक्रम मंच पर स्थानीय लोकनर्तक दलों व गायकों के लिए आडिशन प्रक्रिया भी सोमवार से आरंभ होगी, जो कि आगामी तीन दिन तक जारी रहेगी। ऑडिशन प्रक्रिया के लिए प्रशासन की ओर से बाकायदा स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया गया है। इस ऑडिशन में कमेटी की कसौटी पर खरा उतरने वाले लोकनर्तक दल व गायक का सांस्कृतिक मंच पर प्रस्तुति का मौका मिलेगा।

बाजारों में कोल्ड ड्रिंक्स की डिमांड

चंबा – गर्मी के यौवन पर होने के चलते जिला के बाजारों में विभिन्न तरह के शीतल पेयजल पदार्थों की डिमांड बढ़ गई है। जिला के दूरस्थ क्षेत्रों से आने वाले लोग गर्मी से राहत पाने के लिए शिंकजवी के अलावा नामी कंपनियों के कोल्ड ड्रिंक्स का प्रयोग कर रहे हैं। गत सप्ताह के दौरान शहर के बाजार में शीतल पेयजल पदार्थों की मांग में 70 फीसदी का इजाफा दर्ज किया गया है।

चंबा की खूबसूरत पर गंदगी का कलंक

चंबा – अमन महाजन का कहना है कि चंबा काफी खूबसूरत है। मगर सफाई व्यवस्था बेहतर न होना खूबसूरत शहर के माथे पर कलंक के बराबर है। अमन महाजन का कहना है कि चंबा में धार्मिक व साहसिक पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। उनका कहना है कि सरकार को इन संभावनाओं के दोहन हेतु कोई कारगर योजना बनानी चाहिए।

वोल्वो बस सेवा

वोल्वो बस सेवा रूट  दिल्ली से वापसी का समय                  किराया

चंबा- दिल्ली                     8.15 रात्रि                        1541 रुपए

डलहौजी- दिल्ली                9.30 रात्रि                         1407 रुपए

महत्त्वपूर्ण बस रूट

चंबा- शिमला                  4.10 सायं                         634 रुपए

चंबा- हरिद्वार                  3.30 सायं                          685 रुपए

चंबा- देहरादून                1.00 दोपहर                         671 रुपए

चंबा- परवाणु- बद्दी        2.20 दोपहर                        550 रुपए

मंजीर में हैंडपंप की मरम्मत

चंबा – प्रदेश के अग्रणी मीडिया गु्रप ‘दिव्य हिमाचल’ में मंजीर में हैंडपंप खराब होने से लोगों की प्यास बेकाबू समाचार प्रकाशित होने के बाद आईपीएच विभाग हरकत में आ गया है। आईपीएच विभाग के फील्ड स्टाफ ने मंजीर पहुंचकर हैंडपंप का मरम्मत कार्य छेड़ दिया है। विभाग का दावा है कि जल्द हैंड़पंप को ठीक करके लोगों की समस्या का हल कर दिया जाएगा। इलाके के लोगों ने जनहित की समस्या के हल में अहम रोल अदा करने पर ‘दिव्य हिमाचल’ का आभार प्रकट किया है।

हेल्पलाइन नं

पुलिस सहायता कक्ष          100

एमर्जेंसी चिकित्सीय सुविधा  102

दमकल विभाग                101

चाइल्डलाइन हेल्पलाइन नं 1098

लोगों को जागरूक करने में जुटे

चंबा – चाइल्डलाइन के समन्वयक कपिल शर्मा समाज में फैली बाल विवाह व बाल मजदूरी की कुरीति को दूर करने को लेकर लोगों को जागरूक करने में जुटे हुए हैं। पिछले तीन माह के दौरान ही कपिल शर्मा ने दर्जनों नाबालिगों को बाल विवाह की बलिबेदी पर चढ़ने से बचाया है। इसके अलावा मुसीबत व अपनों से बिछडे़ बच्चों को भी परिवार से मिलाने में सफलता हासिल की है। कपिल शर्मा चाइल्डलाइन के अलावा सामाजिक सरोकार के कार्यों में भी अहम भूमिका निभा रहे हैं। कपिल शर्मा की इस जनहितैषी कार्यप्रणाली के चलते उनकी गिनती अब अग्रणी समाजसेवक के तौर पर की जाने लगी है।

भारत मैट्रीमोनी पर अपना सही संगी चुनें – निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App