मिंजर को 90 लाख में बिका चंबा का चौगान

By: Jul 10th, 2017 12:05 am

चंबा —  अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेले की व्यापारिक गतिविधियों को लेकर प्रशासन ने चौगान नं एक और दो की नीलामी से नब्बे लाख का रेवन्यू एकत्रित किया है। चौगान नं तीन और चार की नीलामी सोमवार को संपन्न होगी। इस मर्तबा चौगान नं एक से लेकर चार तक की नीलामी से एक करोड़ से अधिक का रेवन्यू एकत्रित होने की उम्मीद है। इसके अलावा मिंजर मेले के दौरान कानून व शांति व्यवस्था का पुलिस प्रशासन ने भी मास्टर प्लान तैयार कर लिया है। उल्लेखनीय है कि इस वर्ष अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेले का आयोजन 23 से 30 जुलाई तक किया जा रहा है।

बाजारों में कोल्ड ड्रिंक्स की डिमांड

चंबा – गर्मी के यौवन पर होने के चलते जिला के बाजारों में विभिन्न तरह के शीतल पेयजल पदार्थों की डिमांड बढ़ गई है। जिला के दूरस्थ क्षेत्रों से आने वाले लोग गर्मी से राहत पाने के लिए शिंकजवी के अलावा नामी कंपनियों के कोल्ड ड्रिंक्स का प्रयोग कर रहे हैं। गत सप्ताह के दौरान शहर के बाजार में शीतल पेयजल पदार्थों की मांग में 70 फीसदी का इजाफा दर्ज किया गया है।

डलहौजी का नजारा मनमोहक, जाम ने सताया

चंबा – अमृतसर के आकाश का कहना है कि जहां पंजाब में उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है उसके उल्ट का मौसम काफी ताजगी प्रदान कर रहा है। दूसरे हिल स्टेशनों के मुकाबले डलहौजी का मौसम बहुत ही मजेदार परिवार संग छुटियां बिताने के लिए डलहौजी परफेक्ट डेस्टिनेशन है। अमृतसर के कार्तिक का कहना है कि वह तीन दिन से परिवार संग डलहौजी में छुट्टियां बिता रहे हैं यहां मानसून में वादियों के नजारे बहुत ही दिलकश है यहां के पहाड़ों ने तो मानों हरियाली की चादर ओड़ ली हो उसके ऊपर फैली धुंध बहुत ही आकर्षित कर रही है, लेकिन वीकेंड में हमें ट्रैफिक जाम से जूझना पड़ा, जिसके लिए प्रशासन को एहतियाती कदम उठाने चाहिए।

वोल्वो बस सेवा

वोल्वो बस सेवा रूट  दिल्ली से वापसी का समय                  किराया

चंबा- दिल्ली                     8.15 रात्रि                        1541 रुपए

डलहौजी- दिल्ली                9.30 रात्रि                         1407 रुपए

महत्त्वपूर्ण बस रूट

चंबा- शिमला                  4.10 सायं                         634 रुपए

चंबा- हरिद्वार                  3.30 सायं                          685 रुपए

चंबा- देहरादून                1.00 दोपहर                         671 रुपए

चंबा- परवाणु- बद्दी        2.20 दोपहर                        550 रुपए

सफाई व्यवस्था के कड़े प्रबंध

चंबा – प्रदेश के अग्रणी मीडिया गु्रप ’दिव्य हिमाचल’ में गली- मोहल्लों की चरमराई सफाई व्यवस्था का समाचार प्रकाशित होने पर हड़कंप मच गया। ‘दिव्य हिमाचल’ के समाचार का संज्ञान लेते हुए नप ने सफाई ठेकेदारों को सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने के कड़े निर्देश जारी किए हैं। निरीक्षण कर सफाई व्यवस्था बेहतर न पाए जाने पर ठेकेदार पर कार्रवाई की बात कही गई। शहरवासियों ने सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने में अहम रोल के लिए ‘दिव्य हिमाचल’ का आभार जताया।

हेल्पलाइन नं

 पुलिस सहायता कक्ष          100

इमरजेंसी चिकित्सीय सुविधा  102

दमकल विभाग                101

चाइल्डलाइन हेल्पलाइन नं 1098

यूथ को कला की सिखा रहे बारीकियां

चंबा – जिला क्रिकेट एसोसिएशन के समन्वयक एवं समाजसेवक मनुज शर्मा जिला में क्रिकेट प्रतिभाओं को तराशकर मंच प्रदान करने के कार्य को बखूबी अंजाम दे रहे हैं। मनुज शर्मा के बेहतरीन प्रयास से ही चंबा जिला की क्रिकेट टीम ने वर्षों बाद किसी राज्य स्तरीय ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है। इसके अलावा सेवा हिमालयन संस्था से जुड़कर मनुज शर्मा लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक कर रहे हैं। श्री श्री रविशंकर की संस्था से जुड़कर मनुज शर्मा भावी युवा पीढ़ी को चमीनू में संस्कारशाला के माध्यम से पढ़ाई को भी प्रेरित कर रहे हैं। मनुज शर्मा उर्फ  मनु भाई विभिन्न गतिविधियों से युवाओं को जोड़कर नशे से दूर रहने का काम भी बखूबी कर रहे हैं।

भारत मैट्रीमोनी पर अपना सही संगी चुनें – निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App