मेरी बहन को न्याय मिलना चाहिए

By: Jul 17th, 2017 12:10 am

newsठियोग    —  हमें इनसाफ  चाहिए फिर वह चाहे कातिल चाहे बड़े घरों के हो फिर चाहे कोई हो ,लेकिन मेरी बहन को न्याय मिलना चाहिए। ये शब्द पीडि़त छात्रा के उस भाई के हैं ,जो अपनी बड़ी बहन के लिए भगवान से इनसाफ की मांग कर रहा है। महासू रेप एंड मर्डर केस में रविवार को 11 दिन होने पर पीडि़ता के परिवार वालों ने उस जगह पर हवन यज्ञ करवाया जहां पर उसकी लाश फैंकी गई थी। यहां पर पीडि़ता के भाई ने रोते हुए ये शब्द उस दौरान कहे जब घटनास्थल पर हर कोई अलग-अलग चर्चाएं कर रहे थे। उसने कहा मेरी बहन को जिसने भी मारा है भगवान उन्हें कभी माफ  नहीं करेगा। भाई की आंखे नम थी और अपनी बड़ी बहन को खोने का गम था। यहां पर लोगों को भोजन भी करवाया गया और ब्राह्मणों को बुलाकर क्रिया कर्म हवन यज्ञ करवाया गया। इस अवसर पर पीडि़त लड़की के माता-पिता छोटा भाई उसकी बड़ी बहनें तथा ग्रामीण शामिल थे। जबकि रविवार को शिमला के मेयर रहे कोटखाई निवासी संजय चौहान ठियोग के चियोग वार्ड के पूर्व परिषद सदस्य रहे सोहन ठाकुर भी घटनास्थल पर पहुंचे। सबसे बड़ी बात तो यह थी कि कोई यह मानने को तैयार नहीं था कि इस जगह पर लड़की का रेप भी हुआ और हत्या भी। सभी एक ही जुबान में कह रहे थे कि जंगल भले ही है ,लेकिन इतना भी सुनसान नहीं कि यहां पर पांच-छह लोग एक लड़की का रेप करके उसकी हत्या कर दें और आसपास वालों को किसी को भनक तक भी न लगे। छात्रा के मामा भी रविवार को यहां पर मौजूद रहे। इसके अलावा महासू के बानकुफर स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा की कलास की लड़कियां भी दिन भर रोती रहीं।

डीएनए टेस्ट के बाद छोडे़ दोनों संदिग्ध

जिनकी फोटो पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी उनमें से दो संग्दिध युवकों को शनिवार को पुलिस ने फिर से महासू से शिमला लाकर दोनों का डीएनए टेस्ट करवाया था, जिसके बाद दोनों को छोड़ दिया गया है। चर्चा यह भी हो रही थी कि पुलिस दोबारा से इनसे पूछताछ भी कर सकती है ,लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ अब डीएनए की रिपोर्ट आने के बाद ही इन पर अगली कारवाई पुलिस द्वारा की जा सकेगी।

संग्दिधों को पहना दी पुलिस की टोपियां

शनिवार को जब इस दो संग्दिध युवकों को पुलिस ने महासू से शिमला लाया, तो क्यूआरटी के जवानों के अलावा पुलिस की टीम भी इनकी सुरक्षा में लगी हुई थी और बेहद ही कड़ी सुरक्षा के बीच इनका डीएनए टेस्ट भी करवाया गया, लेकिन यहां पर सबसे बड़ा सवाल ये भी खड़ा हो गया है कि किसी संग्दिध व्यक्ति को जिनके उपर पहले से रेप एंड मर्डर केस में शामिल होने जैसे आरोप लग रहे हैं ऐसे लोगों को पुलिस की टोपियां पहनाना कितना सही है। यह भी सोशल मीडिया में रविवार को खूब छाया रहा।

भारत मैट्रीमोनी पर अपना सही संगी चुनें – निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App