रेणुकाजी-पांवटा में चोरों ने मचाई दहशत

By: Jul 27th, 2017 12:10 am

ददाहू कस्बे में बैंक समेत चार दुकानों के ताले तोड़े

NEWSददाहू श्रीरेणुकाजी— कस्बा ददाहू में बीती रात एक निजी बैंक समेत चार अन्य दुकानों में ताले तोड़कर चोरी के प्रयास किए गए है। जबकि ज्योति सहकारी सभा के तीन ताले तोड़कर यहां से एक कम्प्यूटर,तथा एक अन्य सिस्टम को चोरो ने उड़ा दिया है। वहीं इसी एर्पाटमेंट के रामकुमार इलेक्ट्रिकल की दुकान के ताले तोड़कर यहां से भी कम्प्यूटर सीपीयू पर चोरों ने हाथ साफ  कर दिया। जबकि इलेक्ट्रिकल दुकान से 3000 नकद के चोरी होने की रिपोर्ट पुलिस थाना रेणुका में दर्ज करवाई गई है। कस्बा की ही अन्य दो किराना दुकानों के ताले भी तोड़े गए है। मगर शटर में सेंटर लॉक होने के कारण चोरों को यहां सेंध लगाने में सफलता नहीं मिल सकी। एक ही रात में चार दुकानों ओर निजी बैंक में चोरी की वारदात के बाद शहरवासियों में अपनी दुकानों घर-मकानों की सुरक्षा को लेकर भी सवाल उठ  रहे है। रेणुका पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सभी पहलुओं का जायजा लेकर छानबीन शुरू कर दी है। ज्योति सहकारी सभा के कार्यालय में जब सुबह सभा का कर्मचारी मोहनपाल आया तो यहां पर आधा शटर उपर उठा हुआ था तथा शटर के तीनो ताले टूटे हुए थे। कर्मचारी ने अंदर जाकर देखा तो कैष काउंटर से कम्प्यूटर तथा एक अन्य सिस्टम गायब था। वहीं सहकारी सभा अथवा निजि बैक की कैश सेफ को भी तोड़ने के प्रयास किए गए थे, जिसमे लगभग साढ़े तीन लाख कैश था। मगर यह मजबूत सेफ  चोरों से नहीं खुल सकी। जबकि सभा केडी डीएस के केश को उडाने की बात कर्मचारी द्वारा कही गई है। उधर इसी एपाटमेंट मे रामकुमार इलेक्ट्रिकल की दुकान में साझेदारी मे कार्यकर रहे  जयपाल ठाकुर के कम्प्यूटर सीपीयू पर चोरों ने हाथ साफ  किया। जबकि दो किराना दुकाने के भी ताले तोडे़। मौके पर पहुंचे । थाना रेणुका के एएसआई रघुवीर सिंह ठाकुर ने बताया कि ज्योति सहकारी सभा कार्यालय के कैश काउंटर से फिगर प्रिंट ले लिए गए है। वहीं संदिग्ध की तलाश जारी है। उन्होंने बताया कि चोरों ने अधिकतर कम्प्यूटरों पर ही हाथ साफ  किया है। लिहाजा कम्प्यूटर से संबंधित कार्य करने वालो पर भी नजर रखी जा रही है। कार्यकारी प्रभारी थाना रेणुका श्री ठाकुर ने बताया कि कस्बा में रात्रि गश्त को भी बढ़ाया गया है। उन्होंने निजि सहकारी सभा संचालकों से कहा है कि कार्यालय में सीसीटीवी कैमरे लगाने सुनिश्चित किए जाए।

पांवटा में लाखों के मोबाइल उड़ाए

NEWSपांवटा साहिब— पांवटा साहिब के बद्रीपुर में अज्ञात चोरों ने मोबाइल की एक दुकान में सेंधमारी कर करीब अढ़ाई लाख रुपए के मोबाइल उड़ा लिए है। मामला देर रात का है। सैणी इलेक्टोनिक्स दुकान मालिक को इसकी सूचना तक लगी जब वह सुबह दुकान पर आया। उसने देखा कि दुकान के पिछली तरफ दीवार पर बड़ा छेद कर चोरी को अंजाम दिया गया है। उसके बाद उसने पुलिस को मामले की सूचना दी। सूचना के बाद पुलिस ने मौके का मुआयना किया और मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस आसपास के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज की जांच कर रही है । चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए बदमाश बद्रीपुर स्थित विद्युत बोर्ड के गेट से अंदर घुसे और फिर दुकान की पिछली तरफ  से दुकान की दीवार पर बड़ा छेद किया। दुकान के भीतर से चोर लगभग अढ़ाई लाख रुपए के मोबाइल व अन्य सामान पर हाथ साफ  कर गए। बताया जा रहा है कि इस दौरान चोरों ने डमी मोबाइल भी नहीं छोड़े। शायद उन्हें भी बदमाश असली मोबाइल समझ कर साथ ले गए। उधर, इस बारे में डीएसपी पांवटा प्रमोद चौहान ने बताया कि शिकायत मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। वहीं, दुकान के आसपास के सभी सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले जा रहे हैं। दुकान मालिक से मोबाइल के बिल मांगे गए, जिसके आधार पर कुल दो लाख 58 हजार रुपए के मोबाइल चोरी हुए है। पीडि़त की दुकान मे सीसीटीवी कैमरा नहीं था। पुलिस बद्रीपुर स्थित अपने कंटरोल रुम में लगे सीसीटीवी केमरे की फुटेज चेक कर रही है। मामले की तफतीश जारी है। पुलिस आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लेगी।

इंदिरा मार्केट की दुकान में चोरी

पांवटा साहिब- पांवटा साहिब के इंदिरा मार्केट में भी एक दुकान पर चोरी हुई है। यहां पर इलेक्टॉनिक्स की दुकान से करीब 50 हजार रुपए का तांबा चोरी हुआ है। दुकान मालिक ने इसकी सूचना पांवटा पुलिस को दे दी है, जिसके बाद पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। पांवटा साहिब में चोरों के हौंसले बुलंद है। एक रात में दो चोरियां इसके प्रमाण देती है। मंगलवार की रात को बद्रीपुर में एक मोबाइल की दुकान के साथ-साथ इंदिरा मार्केट में भी एक दुकान में चोरी हुई है। मंगलवार की रात को चोरो ने एक दुकान का ताला तोड़ा। चोरों ने इंदिरा मार्केट के भारत इलेक्ट्रिक की दुकान का ताला तोड़कर वहां से मोटर वाइडिंग के लिए रखा कई किलो तांबा चोरी कर लिया। इसकी कीमत करीब 50 हजार से अधिक बताई गई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App