शिव भक्ति के आगे बारिश कुछ भी नहीं

By: Jul 18th, 2017 12:07 am

newsबैजनाथ – सावन माह के पहले सोमवार को विश्व प्रसिद्ध शिव मंदिर बैजनाथ में बारिश में भक्तों को माथा टेकने के लिए  लाइनों में लगना पड़ा।  प्रशासन द्वारा वाटर पू्रफ  टैंट की सही व्यवस्था न होने के कारण बारिश में भक्तों को परेशानी झेलनी पड़ी। मंदिर सह आयुक्त एवं एसडीएम बैजनाथ डा. मुरारी लाल, मंदिर न्यास अधिकारी एवं तहसीलदार विचित्र सिंह ठाकुर, मंदिर न्यास सदस्यों में मिलाप राणा, रमेश चड्डा, जीडी अवस्थी, इंद्र नंदा, बलदेव नंदा, सुरेश कुमार फुंगरी तथा मुल्ख राज मेहता ने मंदिर में आकर सुविधाओं का जायजा लिया। मंदिर के कपाट सुबह चार बजे खोल दिए गए। श्रद्धालु इससे पहले ही मंदिर के गेट पर लाइनों में खड़े हो गए थे।

भक्तों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

सोमवार सुबह बारिश के बावजूद श्रद्धालुओं ने खीर गंगाघाट पर स्नान कर भगवान शिव के पवित्र दर्शन किए।  मंदिर न्यास द्वारा श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मंदिर के पास भंडारा लगाया गया। मंदिर न्यास द्वारा बरसात के चलते मंदिर परिसर में वाटर पू्रफ टैंट लगाया गया, मंदिर की रात्रि शोभा के लिए रंग-बिरंगी लाइट्स लगाई गई हैं। साथ ही भक्तों की सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

बारिश में खीर गंगाघाट पर न जाएं

एसडीएम बैजनाथ डा. मुरारी लाल व मंदिर न्यास अधिकारी एवं तहसीलदार विचित्र सिंह ठाकुर ने बताया कि खीर गंगाघाट पर महिला स्नानागार पर पत्थर गिरने के कारण उसे बंद कर दिया गया है। पुरुष स्नानागार का आधे हिस्से में महिला स्नानागार बना दिया गया है तथा घाट को जाने वाली सीढि़यों के पास चेतावनी बोर्ड लगाया गया है कि बारिश के समय श्रद्धालु घाट पर स्नान के लिए न जाएं।

भारत मैट्रीमोनी पर अपना सही संगी चुनें – निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App