आज जड़ो जीत का चौका

By: Aug 31st, 2017 12:08 am

newsकोलंबो— विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम वनडे सीरीज पर 3-0 से पहले ही अपना कब्ज़ा कर चुकी है और खिलाडि़यों की चोटों और लचर प्रदर्शन के लिए चौतरफा आलोचनाओं से घिरी श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के खिलाफ गुरुवार को यहां चौथे वनडे में भी अपनी जीत की लय बनाए रखने उतरेगी। भारत ने टेस्ट सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ 3-0 से क्लीन स्वीप की थी और अब वह वनडे सीरीज़ में भी इस उपलब्धि से दो मैच दूर है। दूसरी ओर श्रीलंकाई टीम लगातार हार के कारण खुद का आत्मविश्वास बढ़ा ही नहीं पा रही है और निरंतर उसकी गलतियां जारी हैं। श्रीलंका के लिये इस सीरीज में कम से कम दो मैच जीतना 2019 विश्वकप के लिए सीधे क्वालिफाई करने के लिहाज़ से भी अनिवार्य था, लेकिन वह अपने घरेलू मैदान पर भी इस मकसद को पूरा नहीं कर सकी है, वहीं टीम इंडिया ने वनडे में अपनी युवा ब्रिगेड के साथ भी बेहतरीन प्रदर्शन दिखाते हुए जीत दर्ज की है।

…तो कुलदीप को मौका

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव भी गुरुवार को श्रीलंका में सीरीज का पहला वनडे खेलने उतर सकते हैं और उम्मीद रहेगी कि वह अपने इसी प्रदर्शन से टीम को प्रभावित करें।

लय कायम रखना चाहेंगे मिस्टर फिनिशर

newsभारत ने पल्लेकेल में तीसरा वनडे छह विकेट से जीता था जहां एक बार फिर ‘मिस्टर फिनिशर’ पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सारी वाहवाही लूट ले गए। सीरीज से पहले तक टीम में अपनी जगह को लेकर सवालों से घिरे धोनी ने नाबाद 67 रन की पारी से जीत में योगदान दिया तो दूसरे वनडे में भी उनकी नाबाद 45 रन की पारी मैच विजेता पारी रही थी। 36 वर्षीय धोनी निश्चित ही टीम के अनुभवी और सबसे उपयोगी खिलाड़ी हैं और उनकी फार्म ने उनपर सवाल उठाने वालों की बोलती बंद कर दी है, लेकिन खुद विकेटकीपर बल्लेबाज़ पर भी खुद की लय बनाए रखने का दबाव जरूर है और कोलंबो में जब वह अपने करियर के 300वें वनडे मैच में उतरेंगे तो इसे यादगार बनाने के लिए निश्चित ही उनसे बड़े धमाके की उम्मीद की जा सकती है।

लंका चोटों से परेशान अब मलिंगा होंगे कप्तान

newsलगातार चोटिल होने का सिलसिला जारी है और वनडे में बुलाए गए टेस्ट कप्तान दिनेश चांदीमल के हेयरलाइन फ्रेक्चर के कारण सीरीज से ही बाहर हो जाने के बाद कार्यवाहक कप्तान चामरा कपूगेदरा भी सीरीज से बाहर हो गए। तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा टीम की कमान संभालेंगे। बता दें कि कप्तान उपूल थरंगा पर दो मैच का निलंबन है और वह चौथे वनडे से भी बाहर रहेंगे, जबकि श्रीलंकाई खिलाडि़यों में पहले दानुष्का गुनाथिलाका कंधे, विकेटकीपर बल्लेबाज कुशल परेरा तथा बल्लेबाजी ऑलराउंडर असेल गुणारतने भी चोटों के कारण सीरीज से बाहर हो चुके हैं। इससे पहले टेस्ट सीरीज में भी श्रीलंकाई टीम चोटों से जूझती दिखी थी। बता दें कि मलिंगा पहले भी कई दफा टीम की कमान संभाल चुके हैं।

चौथे वनडे में विराट को मिल सकता है आराम

भारत और श्रीलंका के खिलाफ होने वाले चौथे वनडे मैच के लिए कप्तान कोहली को आराम दिया जा सकता है। भारतीय टीम ने सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है और टीम चाहेगी की वह अपने बाकी खिलाडि़यों को मैदान में उतरने का मौका दे। इसलिए चौथे मैच में टीम में बदलाव देखने को मिल सकते है। विराट कोहली की गैर मौजूदगी में रोहित शर्मा भारतीय टीम के कप्तान होंगे।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App