एक नजर

By: Aug 7th, 2017 12:04 am

मैमाताली को वापस देना चाहता हूं बैल्ट

मुंबई- भारतीय बॉक्सर विजेंदर सिंह ने प्रो बॉक्सिंग के बड़े मुकाबले में चीन के बॉक्सर जुल्पिकार मैमाताली को हरा दिया। शनिवार रात मुंबई में हुए इस मुकाबले को जीतकर विजेंदर ने दो टाइटल अपने नाम किए। उन्होंने एशिया पेसिफिक सुपर मिडलवेट का अपना टाइटल तो बरकरार रखा, साथ ही चीनी बॉक्सर से ओरिएंटल सुपर मिडलवेट का टाइटल भी छीन लिया। प्रोफेशनल बॉक्सिंग में आने के बाद विजेंदर की ये लगातार नौवीं जीत है। मुकाबले के बाद उन्होंने कहा कि मैं यह बैल्ट जुल्फिकार को वापस देना चाहता हूं। मैं सीमा पर शांति की उम्मीद करता हूं और ये शांति का संदेश है। इस जीत के साथ ही विजेंदर ने  एशिया पैसिफिक सुपर मिडलवेट खिताब बरकरार रखा। साथ ही उन्होंने जुल्पिकार के ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट खिताब को भी अपने नाम कर लिया। प्रोफेशनल बॉक्सिंग में ये विजेंदर की नौ मुकाबलों में नौवीं जीत है। उन्हें करियर में दूसरी बार 10 राउंड तक फाइट करनी पड़ी। इससे पहले 2016 में आस्ट्रेलिया के कैरी होप को भी उन्होंने 10 राउंड में हराया था। इसके अलावा बाकी आठ मुकाबले उन्होंने नॉकआउट में जीते हैं।

सेमीफाइनल में पहुंची दिल्ली की टीम

कटक- स्टार स्ट्राइकर अंकुष्का के सभी चार गोलों की बदौलत दिल्ली ने टूर्नामेंट की प्रबल दावेदार मानी जा रही मिजोरम को एकतरफा अंदाज में 4-0 से पीटकर जूनियर महिला अंडर 19 राष्ट्रीय फुटबाल चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में रविवार को प्रवेश कर लिया। यहां खेले गए टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अनुष्का ने 14वें, 60वें, 78वें और 83वें मिनट में दिल्ली के चार गोल दागे तथा अपनी टीम को मिजोरम पर 4-0 की एकतरफा जीत दिला दी। दिल्ली ने इससे पहले बिहार को भी रौंदा था।

ज्वेरेव-एंडरसन में खिताबी मुकाबला

वाशिंगटन- जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए जापान के केई निशिकोरी को हराकर सिटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के फाइनल में प्रवेश कर लिया, जहां खिताब के लिए उनका सामना दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन से होगा। 20 वर्षीय ज्वेरेव ने सेमीफाइनल में मात्र 64 मिनट में ही विश्व के नौंवें नंबर के खिलाड़ी निशिकारी को 6-3, 6-4 से पराजित कर सत्र के पांचवें एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल में प्रवेश कर लिया। फाइनल में ज्वेरेव का मुकाबला 15वीं सीड दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन से होगा, जिन्होंने एक अन्य सेमीफाइनल में अमरीका के जैक सॉक को 6-3, 6-4 से शिकस्त दी।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App