एक नजर

By: Aug 18th, 2017 12:01 am

लक्ष्य सेन ने जीता बुल्गारिया ओपन

नई दिल्ली — प्रतिभाशाली शटलर लक्ष्य सेन बुल्गारिया के सोफिया में चल रही बुल्गारिया ओपन अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन सीरीज के फाइनल में क्रोएशिया के ज्वोनिमिर डुर्किंजाक को हरा कर चैंपियन बने। दूसरी वरीयता प्राप्त डुर्किंजाक से पहला सेट गंवाने के बाद लक्ष्य ने शानदार वापसी करते हुए अगले दोनों गेम अपने नाम किए। उत्तराखंड के इस शटलर ने डुर्किंजाक को 18-21 21-12 21-17 से हराया।

सानिया मिर्जा क्वार्टर फाइनल में

सिनसिनाटी — सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट में महिला युगल में स्टार खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने जीत से क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारत की सानिया मिर्जा और चीन की पेंग शुआई की चौथी सीड जोड़ी ने जर्मनी की जुलिया ज्यार्जिस तथा यूक्रेन की ओल्गा सावचुक को लगातार सेटों में 7-5, 6-4 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

हाकी टीम की आस्ट्रिया पर जीत से

एम्स्टेलवीन (हॉलैंड) — भारतीय पुरुष हाकी टीम ने यहां अपने आखिरी मुकाबले में आस्ट्रिया के खिलाफ 4-3 की रोमांचक जीत के साथ अपने यूरोप दौरे का विजयी समापन किया। भारतीय टीम ने अपने दौरे में तीन मैच जीते और दो में उसे हार मिली। मैच में रमनदीप सिंह ने 25वें और 32वें मिनट में दो गोल दागे तो चिंगलेनसाना सिंह कंजुगम ने 37वें और 60वें मिनट में दो और गोल कर आस्ट्रिया के खिलाफ टीम की जीत सुनिश्चित कर दी।

राफेल नडाल प्री-क्वार्टर फाइनल में, वीनस हारीं

सिनसिनाटी — शीर्ष वरीय खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने फ्रांस के रिचर्ड गास्के के खिलाफ आसान जीत के साथ सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जगह बना ली है, लेकिन पूर्व नंबर एक अमरीका की वीनस विलियम्स दूसरे ही राउंड में क्वालिफायर खिलाड़ी का शिकार बन गईं। विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी और अगले सप्ताह फिर से नंबर एक बनने जा रहे नडाल ने गास्के को लगातार सेटों में 6-3, 6-4 से हराकर अंतिम-16 राउंड में प्रवेश कर लिया। वहीं, वीनस की यूएस ओपन की तैयारियों को तगड़ा झटका लग गया और नौवीं सीड अमरीकी खिलाड़ी आस्ट्रेलिया की क्वालिफायर एश्ले बार्टी से 6-3, 2-6, 6-2 से मैच हारकर बाहर हो गईं।

टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता सोलन में

सोलन — हिमाचल प्रदेश टी-20 क्रिकेट एसोसिएशन के प्रधान संजीव पठानिया की अध्यक्षता में हिमाचल प्रदेश 20-20 क्रिकेट संघ की वार्षिक बैठक हुई। इसमें निर्णय लिया गया कि राज्य स्तरीय टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता जिला सोलन में नवंबर-दिसंबर में आयोजित की जाएगी। सोलन जिला 20-20 क्रिकेट संघ के अध्यक्ष एमआर शारदीय ने इसका स्वागत किया व घोषणा की कि जिला सोलन इस प्रतियोगिता के लिए तैयार है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App