कुदरती कहर ने निगले छह मासूम

By: Aug 7th, 2017 12:07 am

निरमंड में बादल फटने से दो सगे भाई जिंदा दफन

newsरामपुर बुशहर – निरमंड खंड की सरघा पंचायत के अंतर्गत थड़ाधार गांव में बादल फटने से एक मकान की दीवार ढह गई, जिसकी चपेट में आने से दो सगे भाई जिंदा दफन हो गए। बच्चों की पहचान दीवान सिंह (12) व सुशील कुमार (08) पुत्र बिट्टूराम के तौर पर हुई है। उधर, इस प्राकृतिक आपदा के चलते 20 मवेशी बह गए और आधा दर्जन घर क्षतिग्रस्त हो गए। थड़ाधार गांव में यह तबाही शनिवार रात करीब साढ़े 12 बजे हुई। सरघा पंचायत प्रधान राकेश ठाकुर ने बताया कि क्षेत्र में लागतार बारिश होने से जगह-जगह भू-स्खलन हो रहा है। थड़ाधार गांव के पीछे से एक छोटा नाला बहता है। शनिवार रात हुई बारिश से इस नाले ने रौद्र रूप ले लिया और तबाही मचा दी। नाले ने बिट्टूराम के घर को भी चपेट में ले लिया और अंदर का कमरा, जहां पर उसके बच्चे व पत्नी सो रहे थे, की दीवार ढह गई। बिट्टूराम ने जैसे-तैसे अपने पत्नी और एक लड़के और एक लड़की को तो बचा लिया, लेकिन उसके दो बेटे मलबे में ही दब गए। बिट्टूराम ने हादसे की जानकारी अन्य ग्रामीणों को दी और गांववालों की मदद से रविवार सुबह दो बच्चों के शव मलबे से बाहर निकाले गए। इस प्राकृतिक आपदा से दशमी राम, प्रेम चंद, बरगुडीदार के प्रीतम सिंह और धार गांव के देव राज के मकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। वहीं नाले का मलबा समेज स्कूल के खेल मैदान में घुस गया। साथ ही वेद राज की चार गउएं और तीन बकरियां भी बह गई हैं। सरघा पंचायत  के कई लोगों की 50 बीघा के करीब उपजाऊ जमीन, जिसमें राजमाह और अन्य सब्जियां उगाई थीं, पूरी तरह से तबाह हो गईं। तहसीलदार निरमंड नीरजा शर्मा ने बताया कि पुलिस और राजस्व विभाग को मौके पर भेज दिया है। जल्द प्रभावितों को फौरी राहत और अन्य सुविधाएं दी जाएंगी।

गगरेट में आसमानी बिजली की चपेट में आई बच्ची

गगरेट, चिंतपूर्णी – विकास खंड गगरेट के भद्रकाली गांव में एक 12 साल की बच्ची की रविवार तड़के आसमानी बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार भद्रकाली निवासी साक्षी पुत्री परवीन कुमार रविवार तड़के करीब तीन बजे लघुशंका के लिए घर से बाहर आई। इसी बीच अचानक जोरदार गड़गड़ाहट के साथ आसमानी बिजली चमकी, जिसकी चपेट में साक्षी आ गई। आसमानी बिजली गिरने से साक्षी वहीं ढेर हो गई। साक्षी ने परिजन तुरंत उसे उठाकर अस्पताल ले गए, लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई थी। परिजनों ने दुर्घटना की सूचना पुलिस को भी दी, जिस पर चौकी प्रभारी राजिंद्र पठानिया के नेतृत्व में पुलिस टीम साक्षी के घर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय अस्पताल ऊना भेज दिया। चौकी प्रभारी राजेंद्र पठानिया ने बताया कि परिजनों ने साक्षी की मृत्यु को आसमानी बिजली गिरना बताया है। मौत की असली वजह का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही चलेगा। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय अस्पताल ऊना भेज दिया है। इस संबध में डीएसपी अंब धर्मचंद वर्मा ने कहा कि भद्रकाली की एक बच्ची के आसमानी बिजली की चपेट में आने से मौत हुई है। पुलिस ने इस संबध में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मंडी में उफनती खड्ड में डूबा युवक

newsमंडी – शहर के साथ लगते तल्याड़ क्षेत्र के एक युवक की रविवार को उफनती गदराल खड्ड में डूबने से मौत हो गई। वह दोस्तों के साथ नहाने गया था। हादसा रविवार शाम करीब साढ़े चार बजे हुआ। मृतक की पहचान कुश (18) पुत्र विजय कुमार निवासी गहरा, तल्याड़ के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार कुश तीन दोस्तों संग नहाने के लिए खड्ड में गया था। इसी बीच कुश ने खड्ड में छलांग लगाई और जब वह बाहर नहीं आया तो उसके दोस्त घबरा गए और उन्होंने मदद के लिए शोर मचाना शुरू कर दिया। आवाज सुनते ही आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और इसके बाद तुरंत पुलिस को सूचित किया गया। बरसात के कारण खड्ड का पानी मटमैला था। इस कारण कुश को ढूंढने में दिक्कत आई। आखिरकार पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से शव को बाहर निकाला गया। मृतक का पिता ऑटो चालक है। कुश ने हाल ही में जमा दो की परीक्षा पास की थी और आजकल घर पर ही रहता था। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। एसपी मंडी अशोक कुमार ने मामले की पुष्टि की है।

जवाली में डूबने से टकोली के युवक की मौत

जवाली — उपमंडल जवाली के अंतर्गत टकोली के एक युवक की रविवार को मंजूही खड्ड में डूबने से मौत हो गई। मृतक की पहचान अभिषेक कुमार (18) पुत्र अरुण कुमार के रूप में हुई है। अभिषेक की माता रक्षा देवी ने बताया कि उनका बेटा अभिषेक कुमार अपने दोस्तों के साथ रविवार सुबह नौ बजे शिब्बोथान मंदिर भरमाड़ में माथा टेकने के लिए गया था। मंदिर में माथा टेकने के उपरांत वह घर वापस लौटते हुए दोस्तों के साथ नहाने के लिए मंजूही खड्ड में उतर गया। तैराकी न आने की वजह से वह पानी में डूब गया। दोस्तों ने उसे बाहर निकालने की कोशिश की और शोर मचाया। शोर सुनकर वहां पहुंचे स्थानीय लोगों ने उसे बाहर निकाला और तुरंत सिविल अस्पताल जवाली पहुंचाया, लेकिन डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। डीएसपी जवाली वीर बहादुर ने पुष्टि करते हुए बताया कि इसके बारे में अस्पताल से पुलिस को सूचना दी गई, जिस पर त्वरित पुलिस अस्पताल में पहुंची। पुलिस ने इस संदर्भ में केस दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

गाहलियां में बहा जमा दो का छात्र

रानीताल — ग्राम पंचायत गाहलियां के गांव छोटी बही के जमा दो के एक छात्र की रविवार को बंढेर खड्ड में डूबने से मौत हो गई।  प्राप्त जानकारी के अनुसार निखिल कुमार पुत्र अशोक कुमार करीब डेढ़ बजे पशुयों को चराने खड्ड के पास गया था कि अचानक पैर फिसलने से खड्ड में गिर गया। उसके साथियों ने शोर मचाया, लेकिन पानी का बहाव तेज होने के कारण उसे बचाया नहीं जा सका। खबर लिखे जाने तक खड्ड में बहे बच्चे को ढूंढने की कोशिशें जारी थीं, लेकिन कोई सफलता नहीं मिल पाई थी। निखिल अपनी बहन का इकलौता भाई था। देर शाम पीडि़त परिवार के घर पहुंचे एसडीएम कांगड़ा धर्मेश रामोत्रा ने आश्वासन दिया कि लापता बच्चे को खोजने में प्रशासन कोई कसर नहीं छोड़ेगा।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App