चंडीगढ़ से नहीं पहुंचा दूध-ब्रेड

By: Aug 27th, 2017 12:10 am

NEWSशिमला — पंचकूला में फैली हिंसा के बाद सुरक्षा की दृष्टि से बंद का असर शिमला में भी पड़ रहा है। बंद के चलते शनिवार को शिमला में पड़ोसी राज्यों से दूध-ब्रेड की आपूर्ति नहीं हुई। ऐसे में जिला में जनता को दूध-ब्रेड के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हालांकि बंद के मद्देनजर जिला प्रशासन द्वारा स्थानीय प्लांटों से अतिरिक्त मात्रा में दूध-ब्रेड की आपूर्ति की जा रही है, मगर यह शहर की जरूरतों के हिसाब से कम आंकी जा रही है। जिला प्रशासन के मुताबिक शनिवार चंडीगढ़ से दूध-ब्रेड की आपूर्ति नहीं हो पाई। शिमला को बिलासपुर बीथल और दत्तनगर से दूध की आपूर्ति हुई। शनिवार को शिमला को थोक विक्रताओं से 41000 लीटर दूध और 1600 ब्रेड पैकेज की आपूर्ति की गई। जबकि शहर में 52 हजार लीटर दूध और दस से 12 हजार ब्रेड पैकेज की खपत होती है। ऐसे में आवश्यकता के तहत आपूर्ति न मिलने से जनता को दिक्कते झेलनी पड़ी। आपूर्ति कम होने के चले लोगों को थोड़े में ही गुजारा चलाना पड़ा। शिमला में चंडीगढ़ के लिए रोगी वाहन सेवा शुरू हो गई है। शनिवार को शिमला से तीन बजे व चार बजे के करीब से 108 रोगी वाहन चंडीगढ़ के लिए रवाना हुए। हालांकि 108 को बीते शुक्रवार रात को भी पीजीआई की कॉल आई थी, मगर हिंसा के चलते रात्रि में सेवा उपलब्ध नहीं करवाई गई। 108 के जिला प्रभारी वीरेंद्र ने बताया कि शनिवार शाम से शिमला से पीजीआई को सेवा आरंभ कर दी गई है। मार्ग की पूर्ण जानकारी लेने के बाद ही पीजीआई के लिए वाहन भेजे जा रहे हैं।

बस अड्डों में बसों का होता रहा इंतजार

शनिवार को भी यात्री पड़ोसी राज्यों के लिए बस स्टैंडों में बसों का इंतजार करते रहे, मगर शाम छह बजे तक बाहरी राज्यों के लिए बसे नहीं चली। ऐसे मे कुछ यात्री तो निराश होकर वापस लौटते हुए पाए गए, तो कुछ लोगों को रात्रि बस सेवा के आरंभ होने की उम्मीद लेकर इंतजार करते देखा गया।

विवाद के चलते टैक्सी सेवा भी  रही ठप

पंचकूला में विवाद के चलते शिमला से पड़ोसी राज्यों के लिए टैक्सी सेवा बंद रही। टैक्सी आपरेटरों ने परवाणु से आने की बुकिंग नहीं ली। टैक्सी आपरेटर यूनियनों ने साफ कर दिया है कि जब तक माहौल पूरी तरह से ठीक नहीं हो जाता है तब तक सेवा प्रदान नहीं की जाएगी।

शिमला-परवाणू में फंसे सेब से लदे ट्रक

बाबा राम रहीम विवाद का असर सेब कारोबार पर भारी पड़ रहा है। सेब से लद्दे ट्रक शिमला व परवाणु में फंसे हुए हैं। कारोबारियों को चिंता सता रही है कि अगर विवाद शीघ्र नहीं सुलझता है, तो ट्रकों में लदी फसल कहीं ट्रकों में ही न सड़ जाए।

पर्यटन कारोबार पर भी पड़ी बंद की मार

बंद की मार पर्यटन कारोबार पर भी भारी पड़ी है। वीकेंड पर हील्स क्वीन के पर्यटन स्थल सूने दिखे। वीकेंड पर शिमला में पड़ोसी राज्य चंडीगढ़, पंजाब व हरियाणा से काफी संख्या में सैलानी सैर करने पहुंचते हैं, जिसके चलते पर्यटन कारोबार को नुकसान झेलना पड़ा है।

सब्जियों के दामों में उछाल, किचन पर भारी

पड़ोसी राज्यों से सब्जियों की आपूर्ति न होने से सब्जियों के दामों में भी उछाल आंका गया है, जिसके चलते पड़ोसी राज्यों के बंद की मार किचन (रसोई घर) पर भी भारी पड़ रही है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App