जान लेने पर उतारू बरसात

By: Aug 5th, 2017 12:10 am

बारिश से जगह-जगह भू-स्खलन से  घरों पर संकट के बादल, लोगों का छिना सुख-चैन

newsपीडब्ल्यूडी के एक करोड़ पानी

जवाली –  बरसात के मौसम में बारिश के कारण अभी तक लोक निर्माण विभाग जवाली का करीब एक करोड़ का नुकसान हो चुका है। एसडीओ जवाली रविंद्र कंदौरिया ने बताया कि कैहरियां-ताहलियां मार्ग पर ल्हासे गिरने से करीब दस लाख रुपए, हरनोटा-चचियां मार्ग पर ल्हासे गिरने से करीब चार लाख रुपए, सिद्धाथा क्षेत्र की सड़कों पर 15 लाख रुपए, जवाली-नगरोटा सूरियां मार्ग पर 10 लाख रुपए तथा भरमाड़ मार्ग पर 15 लाख रुपए का नुकसान हुआ है।

दरंग के पास बिजली  की तारों पर गिरा सफेदा

नगरोटा बगवां – गुरुवार रात हुई तेज बारिश से दरंग के समीप एक बड़ा सफेदे का पेड़ बिजली की हाई टेंशन तारों पर आ गिरा , जिससे बिजली के कई खंभे धराशायी हो गए । इस दौरान क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बाधित रही, जबकि विभाग ने सूचना मिलते ही मरम्मत कार्य युद्ध स्तर पर शुरू कर दिया । उधर, नगरोटा बगवां में भी विद्युत लाइनों पर पेड़ गिरने से शहर की  आपूर्ति कई घंटों तक बाधित रही ।

भू-स्खलन से मकान को खतरा

नगरोटा बगवां   — गुरुवार रात क्षेत्र में हुई मूसलाधार बारिश से जहां सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हुआ, वहीं पेड़ गिरने से रास्तों के अवरुद्ध होने तथा कई स्थानों पर हुए भू-स्खलन से रिहायशी मकानों  पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। विकास खंड की ग्राम पंचायत सरोत्री के वार्ड पांच में स्थित रविंद्र कुमार के रिहायशी मकान को भारी भू-स्खलन से खतरा बढ़ गया है ।  मकान के आंगन का बड़ा हिस्सा डंगे सहित मलबे के रूप में बह गया है, जबकि परिवार दहशत में है । शुक्रवार सूचना मिलने पर पंचायत प्रधान उमाकांत ने

मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया तथा प्रशासन को अवगत करवाया ।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App