टीएमसी में कुछ देर बंद रही लैब सेवाएं

By: Aug 30th, 2017 12:03 am

इस गंदगी और सफोकेशन में काम करना मुश्किल

newsटीएमसी – डा. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कालेज टांडा में गंदगी और सफोकेशन के कारण लैब सेवाओं पर दिन व दिन विपरीत असर पड़ता नजर आ रहा है। मंगलवार सुबह लैब के अंदर स्थित शौचालय में हुई लीकेज के कारण अंदर सांस लेना मुश्किल हो गया। मजबूरीवश लैब में स्थित स्टाफ को सुबह साढ़े 10 बजे के करीब कुछ देर के लिए सैंपल लेने का काम बंद करना पड़ा। यही नहीं सड़ांध से बेहाल हुए टेस्ट करवाने आए लोगों को भी मजबूरी में बाहर जाना पड़ा। कर्मचारियों का कहना था कि इस गंदगी और सफोकेशन में अब काम करना मुश्किल है। बता दें कि रोजाना यहां लैब्स में करीब पांच हजार टेस्ट होते हैं। जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह जैसे ही टीएमसी की सरकारी लैब में सैंपलिंग का काम शुरू हुआ तो स्टाफ ने महसूस किया कि अंदर से सड़ांध आ रही है। लोग भी मजबूरी में मुंह पर रूमाल रखकर सैंपल देने पहुंच रहे थे। कुछ देर तो वे काम करते रहे लेकिन बाद में लैब के सभी कर्मचारी गुस्से में उठकर बाहर आ गए। बताते हैं कि वे इस मसले को लेकर टीएमसी की कार्यकारी एमएस के पास पहुंचे। लेकिन वहां से कोई संतोषजनक जवाब न मिलने के कारण वे अपनी समस्या लेकर एडिशनल डायरेक्टर से मिलने चले गए। एडी के कार्यालय में मौजूद न होने के कारण उन्हें मायूस होकर लौटना पड़ा। फिर सफाई कर्मचारियों को बुलाकर काफी देर तक अंदर बाहर फिनाइल से सफाई करवाकर लैब का काम शुरू हुआ। बताते चलें कि टीएमसी में लैब सेवाएं बुरी तरह से अस्त-व्यस्त हैं। मामले को बार-बार टीएमसी प्रशासन के संज्ञान में लाने के बाद भी कोई कदम नहीं उठाया जा रहा। उधर, इस बारे में जब टांडा अस्पताल की एमएस से संपर्क करना चाहा तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।

प्रिंसीपल ने लिया था जायजा

बताते हैं कि पिछले दिनों दिव्य हिमाचल में सरकारी और एसआरएल की अव्यवस्थाओं का मामला उजागर होने के बाद टीएमसी के प्रिंसीपल अगले दिन मौके पर पहुंचे थे। बता दें कि टीएमसी प्रशासन ने खुद महसूस किया है कि यहां सफोकेशन से दम घुटता है। ये तो हिम्मत है उन सैकड़ों लोगों की जो रोजाना यहां लाइनों में घंटों खड़े रहते हैं।

कहीं और करवाएं व्यवस्था

एनजीओए (नॉन गजेटेड आफिसर एसोसिएशन) के अध्यक्ष एसएस राणा ने इस मामले पर कड़ा संज्ञान लेते हुए कहा है कि अगर स्टाफ इस गंदगी में काम करता रहा तो किसी बीमारी की चपेट में आ जाएगा। अगर टांडा अस्पताल प्रशासन कुछ नहीं कर सकता है तो लैब कर्मचारियों के लिए सैंपल लेने की व्यवस्था किसी दूसरी जगह करवाई जाए।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App