नौ हत्याओं से दहला हिमाचल

By: Aug 17th, 2017 12:08 am

आनी में टैक्सी चालक ने लुढ़काई एचआरटीसी बस, पांच की मौत

NEWSआनी —जिला कुल्लू के आनी के माशनूनाला में एचआरटीसी बस के 200 मीटर खाई में गिर जाने से पांच लोगों की मौत हो गई और नौ अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे के शिकार लोगों में टेक चंद (45) पुत्र सुखदयाल निवासी करमेढ़ आनी, मंजु (19) पुत्री भगत राम निवासी ढमार आनी, आदर्श (21) पुत्र सुरेंद्र कुमार निवासी रूना, आनी, अनीता देवी (34) निवासी महोग, करसोग,  गोयला देवी (58) वर्ष निवासी सेरी, जीभी बंजार शामिल हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार दुर्घटना उस समय हुई, जब कुल्लू डिपो की बस माशनूनाला में तीन सप्ताह से ध्वस्त सड़क के पास पहुंची। सड़क के ध्वस्त होने के कारण  माशनूनाला से उसे वापस कुल्लू की ओर मोड़ा जाना था, जिसके चलते कुल्लू से आने वाली सवारियां उतर गईं और कुल्लू जाने वाली अभागी सवारियां बैठने लगी थीं। उस समय चालक महेंद्र सिंह बस खड़ी कर चाय पीने घटनास्थल से करीब एक किलोमीटर दूर खनाग चला गया। तभी एक टैक्सी चालक इंद्रजीत ने बस में चढ़ा और बस को सवारियों समेत गहरी खाई में फेंक दिया और खुद छलांग मार दी। इस दौरान उसे भी चोटें आईं, लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए टैक्सी मालिक उसे गाड़ी में बिठाकर मौके से फरार हो गया। हालांकि उसे बाद में नगवाईं (भुंतर) में कुल्लू पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। घटना की सूचना मिलते ही एसडीएम पंकज शर्मा, डीएसपी बलदेव ठाकुर, पुलिस टीम, आनी अस्पताल से दो 108 एंबुलेंस, राजस्व विभाग की टीमें विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। हालांकि आनी से राहत पहुंचने से पहले स्थानीय लोगों और खनाग स्कूल के होनहार बच्चों ने राहत और बचाव कार्य शुरू कर घायलों को सड़क तक लाना शुरू कर दिया था। एसडीएम आनी पंकज शर्मा ने बताया कि घटना में मृतकों के परिजनों  को 20-20 हजार रुपए और घायलों को 10-10 हजार रुपए की फौरी राहत दी गई है। वहीं डीएसपी बलदेव ठाकुर ने बताया कि घटना को अंजाम देने वाले आरोपी इंद्रजीत के खिलाफ  आनी पुलिस थाना में विभिन्न गैरजमानती धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। डीसी कुल्लू यूनुस ने बस दुर्घटना की न्यायिक जांच के आदेश दे दिए हैं और एक सप्ताह के बीच रिपोर्ट पेश करने को कहा है।

आरोपी टैक्सी चालक की भी जान गई

आनी के माशनूनाला में एचआरटीसी बस को लुढ़काने के आरोपी टैक्सी चालक की भी बुधवार को पीजीआई में मौत हो गई। दरअसल बस को लुढ़काने के दौरान उसने बस से छला्रंग लगा दी थी । इस दौराने उसे भी चोटें आईं थीं। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार इन्हीं चोटों की वजह से उसकी मौत हुई है।

बद्दी में मोबाइल पर जोर से बात करने पर मार दिया प्रवासी

बद्दी (बीबीएन)— औद्योगिक कस्बे बद्दी के तहत भुड्ड में मोबाइल फोन पर ऊंची आवाज में बात करने को लेकर हुई कहासुनी के बाद एक प्रवासी कामगार को चाकू घोंप कर मौत के घाट उतार दिया गया। पुलिस ने आरोपी प्रवासी को गिरफ्तार कर लिया है और हत्या में इस्तेमाल किया गया तेज धार हथियार भी कब्जे में ले लिया है। पुलिस ने हत्यारोपी के खिलाफ भादस की धारा 302 व 323 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक उपरला भुडड में पवन कुमार नाम के व्यक्ति की बिल्डिंग में कई प्रवासी कामगार किराए के कमरों में रहते हैं। आरोपी अर्जुन व मृतक राजेश भी उसी बिल्डिंग में एक-दूसरे के पड़ोसी थे। 15 अगस्त की रात करीब नौ बजे राजेश मोबाइल फोन पर अपने कमरे के बाहर किसी से ऊंची आवाज में बात कर रहा था। राजेश की आवाज सुनकर अर्जुन बाहर आकर उसे ऊंची आवाज में बात न करने को कहने लगा। इसी बात पर दोनों में कहासुनी और मारपीट हुई, जिसके बाद अर्जुन ने तेजधार हथियार से राजेश पर हमला कर दिया और उसक ी छाती व बाजू पर कई वार किए, जिससे राजेश की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद आसपास के लोग वहां जमा हो गए, जिन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। डीएसपी राहुल शर्मा पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे और पुलिस ने आरोपी का दरवाजा खुलवाकर उसे गिरफ्तार कर लिया। एसपी बद्दी राहुल नाथ ने बताया कि पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि मृतक के शव को नालागढ़ अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। उधर, शाम को आरोपी को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 19 अगस्त तक के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।

रोहडू में सिरफिरे ने दराट से काट दिए दो बुजुर्ग

रोहडू—रोहडू के तहत आने वाले करछारी गांव में मंगलवार को एक सिरफिरे युवक ने दिल दहला देने वाली वारदात को अंजाम देते हुए एक अंधे नेपाली की पहले दराट से निर्मम हत्या कर डाली और फिर कुछ घंटों के बाद ही एक अन्य बुजुर्ग को भी मार डाला। युवक ने इस दौरान एक बकरा भी काट डाला। उसने ये हत्याएं क्यों कीं, फिलहाल इस मामले में पुलिस ने खबर लिखे जाने तक कुछ भी स्पष्ट नहीं किया था। बहरहाल पुलिस ने मंगलवार रात को ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस एसपी शिमला और डीएसपी रोहडू ने मौके पर जाकर छानबीन की। पुलिस के मुताबिक युवक की पहचान शुभम (23) पुत्र गोवर्धन सिंह गांव करछारी डाकघर शरौंथा तहसील रोहडू के रूप में हुई है। युवक ने जिन बुजुर्गों की निर्मम हत्या की उनमें कोविंदर पुन गांव पोखरी डंडा गयारी, नेपाल और जोबनू राम पुत्र स्वर्गीय झाकू राम गांव टहटोली डाकघर शरौंथा, तहसील रोहडू शामिल हैं। पुलिस के मुताबिक शुभम ने इन दोनों हत्याओं को दराट के वार से अंजाम दिया। सबसे पहले मंगलवार दोपहर करीबडेढ़ बजे शुभम ने कोविंदर को मारा। कोविंदर पर जब हमला किया, उस समय घर पर कोई नहीं था। कोविंदर नेपाली करछारी के ही बागबान राजेश चौहान के बागीचे में कार्य करता था। जब उस पर हमला हुआ, उस समय उसका बेटा बिशन पुन और घर वाले मटर की बिजाई में बाहर गए हुए थे। उधर, कोविंदर को मारने के बाद शुभम ने बिशन पुन के बकरे को भी दराट से काट डाला। शाम पांच बजे के करीब शुभम ने जोबनू राम की भी हत्या कर डाली। जब यह हत्या की गई तो जोबनू राम अपने घर के बाहर आंगन में था और शुभम ने अचानक उस पर दराट से हमला कर दिया। जब तक लोग जोबनू राम को बचाने के लिए मौके पर पहुंचते, तब तक बुजुर्ग की सांसें थम चुकी थीं। डीएसपी रोहडू मदन कांत शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस छानबीन में जुट गई है। युवक ने ये हत्याएं क्यों कीं, पुलिस छानबीन के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा।

पोती से बदसलूकी

रोहडू— सिरफिरे द्वारा मौत के घाट उतारे गए वृद्ध नेपाली कोविंदर की पोती दिल कुमारी पुन व पुत्री बिश्नू पुन से दोपहर को एक युवक ने बदसलूकी की थी। पुलिस के मुताबिक दिल कुमारी पुन ने बयान में बताया कि जब वह पिता के साथ मजदूरी कर रही थी तो कार्तिक पुत्र जीत सिंह ने जबरदस्ती उसकी बाजू पकड़ी। विरोध करने पर वह वहां से भाग गया। पुलिस ने युवक पर छेड़छाड़ का केस दर्ज कर लिया है।

ओच्छघाट में दिनदहाड़े रेत दिया युवती का गला

नौणी— ओच्छघाट में बुधवार दोपहर 17 वर्षीय युवती का गला काटकर हत्या करने का मामला सामने आया है। दिनदहाड़े इस वारदात को अंजाम देने के बाद हत्यारा भागने में भी कामयाब रहा। देर शाम तक पुलिस हत्यारे की तलाश ओच्छघाट व नारग के जंगलों में करती रही। मौके से पुलिस ने एक दराट भी बरामद किया है, जिससे युवती की हत्या की गई है। पुलिस द्वारा फिलहाल हत्या का मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है। जानकारी के अनुसार शिमला निवासी रजनी (काल्पनिक नाम) अपनी मां के साथ ओच्छघाट में किराए के मकान में रह रही थी। बुधवार सुबह उसने अपनी मां को फोन पर सूचना दी कि उसकी जान को खतरा है और जल्दी घर आ जाएं। निजी विवि में ड्यूटी पर तैनात मां ने अपने पड़ोसी दुकानदार को फोन पर कहा कि जल्द घर जाकर उसकी बेटी को देखो। दुकानदार ने जब घर में जाकर देखा तो रजनी का शव जमीन पर पड़ा था और उसके शरीर से खून बह रहा था। स्थानीय निवासी सोमदत्त ने घटना की सूचना पुलिस को दी। प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि रजनी की गर्दन पर किसी तेजधार हथियार से हमला किया गया है, जिसकी वजह से उसकी मौत हुई। जांच में यह भी पाया जा रहा है कि रजनी को एक कमरे में मारने के बाद दूसरे कमरे में शिफ्ट किया गया था। फर्श पर खून के निशान और हत्यारे के पांव के निशान भी पाए गए हैं। इसके आलावा घटनास्थल पर हत्यारे की अंगुलियों के निशान भी पाए हैं। बताया जा रहा है कि रजनी के घर में एक युवक का अकसर आना-जाना लगा रहता था। बुधवार को भी इस युवक को रजनी के घर से जाते हुए देखा गया। पुलिस शक के आधार पर आरोपी युवक की तलाश कर रही है। पुलिस को एक टूटा हुआ सिम कार्ड और एक पुराना मोबाइल भी घटनास्थल के समीप मिला है। ओच्छघाट बाजार में हुई इस घटना के बाद पूरे क्षेत्र में दहशत है। देर शाम एफएसएल की टीम मौके पर पहुंची और सभी साक्ष्य जुटाए। एफएसएल की टीम जाने के बाद पुलिस ने शव को बरामद करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेजा। फिलहाल पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने इस मामले में आसपास के दुकानदारों से भी पूछताछ की । खबर लिखे जाने तक मामले में किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया था। एसपी सोलन मोहित चावला ने बताया कि पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है तथा जांच की जा रही है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App