पालमपुर से लेकर सोलन तक चौकसी

By: Aug 25th, 2017 12:15 am

newsडेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम पर शुक्रवार को आने वाले फैसले के चलते के पंजाब-हरियाणा के साथ-साथ हिमाचल में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिए हैं। पुलिस प्रशासन ने किसी भी अनहोनी से निपटने प्रदेश के प्रवेशद्वारों पर चौकसी बढ़ा दी है। इसके अलावा पालमपुर के नगरी स्थित डेरे पर भी पुलिस की पैनी नजर है, वहीं बीबीएन के उद्योगों को करोड़ों का नुकसान उठाना पड़ रहा है। आलम यह है कि करीब पांच हजार ट्रकों के पहिए थम गए हैं…

बीबीएन में 5000 ट्रकों के पहिए थमे

newsबीबीएन – डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम पर शुक्रवार को आने वाले फैसले के चलते उपजी स्थिति ने हिमाचल की औद्योगिक राजधानी बीबीएन में खलबली मचा दी है। हालात यह है कि इस मामले की वजह से जहां हजारों उद्योगों का कामकाज प्रभावित हुआ है, वहीं करीब पांच हजार से ज्यादा ट्रकों के पहिए भी इस कारण थम गए हैं। दरअसल उद्योगों से न तैयार माल बाहर जा पा रहा है,  न हीं कच्चा माल बाहर से आ पा रहा है । गुरुवार दोपहर बाद से बीबीएन, परवाणू से हरियाणा होकर आने-जाने वाले वाहनों विशेषकर ट्रकों की आवाजाही पूरी तरह से रुक गई है।  करीब अढ़ाई हजार ट्रकों को बद्दी में रोकना पड़ा है साथ ही करीब नालागढ़ यूनियन के तीन हजार के करीब ट्रक अंबाला, दिल्ली व राजस्थान रूट पर रुके हैं। नालागढ़ ट्रक आपरेटर यूनियन ने भी ट्रक आपरेटरों से हालात सामान्य होने तक ट्रकों को न चलाने की अपील की है। यहां उल्लेयनीय है कि बाबा राम रहीम के रेप केस पर पंचकूला कोर्ट को फैसला सुनाना है,ऐसे में आशंका है कि राम रहीम के अनुयायियों का मूवमेंट यहां बढ़ सकता है। हालांकि इसके चलते दो राज्यों, हरियाणा- पंजाब, को बाकायदा छावनी में तबदील कर दिया है, लेकिन इसके बावजूद पंचकूला में डेरा समर्थकों का जमावड़ा लग चुका है ।  हरियाणा की सीमा से सटे औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन व परवाणू को भी हिला कर रख दिया है।  एक अनुमान के मुताबिक उद्योगों को इस वजह से करोड़ों का नुकसान झेलना पड़ेगा। इसके अलावा बड़ी समस्या कर्मचारियों के उद्योगों में पहुंचने की है, बताते चलें कि बीबीएन के उद्योगों में कार्यरत करीब 30 हजार से ज्यादा कर्मचारियों की रिहायश पंचकूला , चंडीगढ़, जीरकपुर व पिंजौर  में है और उन्हें कंपनियों की बसों में ही लाया और ले जाया जाता है लेकिन बस संचालकों ने सुरक्षा कारणों के चलते बसें न चलाने की बात कही है । ऐसे में उन्हें शक्रवार को कर्मचारियों के आने पर संशय बना हुआ है जिसका असर उद्योगों में उत्पादन पर पड़ना लाजिमी है , हालांकि बद्दी -बरोटीवाला व नालागढ़ के कई उद्योगों ने पंचकूला , चंड़ीगढ़, जीरकपुर , पिंजौर व कालका से आने वाले कर्मचारियों को शुक्रवार की छुट्टी दे दी है।  नालागढ़ ट्रक आपरेटर यूनियन के प्रधान विद्या रतन ने बताया कि पंचकूला में उपजी स्थिति के चलते यूनियन के करीब पांच हजार ट्रकों की अवाजाही रुक गई है।  बद्दी की एक दवा कंपनी के एचआर हैड अजय ने बताया कि उन्होंने उद्योग के कर्मचारियों को शुक्रवार को छुट्दी दे दी है।

उद्योगपतियों ने होटलों में जमाया डेरा

पंचकूला में राम रहीम के मामले को लेकर बिगड़े हालातों, इंटरनेट सेवा बंद होने व कर्फ्यू की स्थिति को देखते हुए पंचकूला व चंडीगढ़ से बीबीएन आने जाने वाले उद्यमियों ने गुरुवार को वापस न जाने में ही भलाई समझी और स्थानीय होटलों में डेरा जमा लिया।

नगरी डेरे पर पुलिस की नजर

newsधर्मशाला  – डेरा सच्चा सौदा प्रमुख संत राम रहीम सिंह से जुड़े साध्वी यौन उत्पीड़न मामले पर शुक्रवार को आने वाले सीबीआई कोर्ट के फैसले से पूर्व पंजाब-हरियाणा सहित हिमाचल प्रदेश में भी चौकसी बढ़ा दी गई है। पंजाब के साथ लगते क्षेत्रों व एंट्री प्वाइंटों पर विशेष सुरक्षा इतंजाम किए गए हैं। इतना ही नहीं पालमपुर के नगरी स्थित सच्चा सौदा के डेरे पर भी पुलिस विशेष नजर रखे हुए है। डेरा में होने वाली हर गतिविधि को पुलिस जांच रही है। जानकारी के अनुसार डेरा सच्चा सौदा प्रमुख संत राम रहीम के खिलाफ साध्वी यौन शोषण मामले में शुक्रवार को सीबीआई कोर्ट का फैसला आएगा। इसके चलते पंजाब व हरियाणा में हाई अलर्ट घोषित किया गया है। वहीं, जिला कांगड़ा के नगरी (पालमपुर) स्थित डेरे पर जिला पुलिस नजर रखे हुए है। नगरी स्थित डेरा सच्चा सौदा के डेरे पर होने वाली हर गतिविधि पर जिला पुलिस नजर रखे हुए है । नगरी स्थित डेरा सच्चा सौदा के डेरे में डेरा प्रबंधन के 40 से 50 लोग रहते हैं। ऐसे में नगरी में भी डेरा प्रेमियों की हर गतिविधि पर पुलिस नजर रखे हुए है। डेरे में आने-जाने वालों पर पर नजर रखी जा रही है। उधर, एसपी जिला कांगड़ा डा. रमेश छाजटा ने बताया कि नगरी स्थित डेरा सच्चा सौदा के डेरे पर पुलिस नजर रखे हुए है, वहां जो भी गतिविधि हो रही है, उसके इनपुटस लिए जा रहे हैं। इसके अलावा एंट्री प्वाइंटों पर भी सुरक्षा को लेकर विशेष इतंजाम किए हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App