पीडब्ल्यूडी सुस्त, पालमपुर-पंचरुखी में टेंशन फुल

By: Aug 3rd, 2017 12:10 am

newsपालमपुर  —  लोक निर्माण विभाग के बैजनाथ मंडल व पंचरुखी उपमंडल की सुस्ती की मार अब स्थानीय लोगों के साथ-साथ वाहन चालकों को झेलनी पड़ेगी। पालमपुर उपमंडल में कालू-दी-हट्टी से राजपुर मार्ग पर स्थित बाइपास पुल पर एकतरफा यातायात नियम लागू कर दिया गया है। उपमंडल प्रशासन की अनुशंसा पर जिला प्रशासन ने इस संदर्भ में तत्काल प्रभाव से यह फैसला लेते हुए इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। यह दूसरी बरसात है, जब पालमपुर के उमंडलीय प्रशासन की हरकत में आना पड़ा है। दुर्भाग्य देखिए, दो बरसातों से लगातार पुल डैमेज हो रहा है। पीडब्ल्यूडी के पास ऐसी कोई व्यवस्था नहीं है कि काम में तीव्रता आए। आठ दस मजदूरों के साथ करोड़ों का पुल बन रहा है और वह भी कछुआ चाल से। गौर रहे कि एक ओर नए पुल का काम पूरा होता नहीं दिख रहा दूसरी ओर कालू-दी-हट्टी बाइपास पुल की नब्ज दिन-ब-दिन कमजोर होती जा रही है। बिलकुल जर्जर हो चुके पुल की नींव लगातार दम तोड़ रही है और अब तो इस पुल पर सफर किसी जोखिम से कम नहीं है। खैर अभी विभाग ने ड्रम लगाकर वाहन चालकों को सचेत रहने का संकेत तो दिया है, लेकिन यह बंदोबस्त कहीं नाकाफी साबित न हो जाएं।

दस दिन में सड़क की मरम्मत के निर्देश

एसडीएम पालमपुर बलवान मंढौत्र ने बताया कि कालू दी हट्टी, राजपुर सड़क की मरम्मत को पीडब्ल्यूडी को दस दिन का समय दिया गया है। शहर में यातायात की समस्या को देखते हुए बड़ी गाडि़यों की आवाजाही के लिए रोक लगा दी गई है

यह होगी व्यवस्था

छोटे वाहनों की अवाजाही सामान्य रहेगी, जबकि कालू-दी-हट्टी से राजपुर की ओर जाने वाले बड़े वाहन इस पुल से गुजर सकेंगे तथा वापसी के लिए होल्टा और पालमपुर का मार्ग वाहन चालकों को लेना होगा। इसके साथ ही बाइपास पुल से ट्रकों व अन्य भारी वाहनों की आवाजाही सुबह सात से रात आठ बजे तक बंद रहेगी।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App