पुलिस हैड क्वार्टर का किया घेराव

By: Aug 31st, 2017 12:10 am

newsशिमला — शिमला में पुलिस मुख्यालय के बाहर बुधवार को लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। कोटखाई प्रकरण में पुलिस कार्यप्रणाली से नाराज लोगों ने डीजीपी को बर्खास्त करने और छात्रा के असली गुनहगारों को पकड़ने की मांग की।  पुलिस के अधिकारियों को गिरफ्तार करने के बाद  जहां पुलिस बैकफुट पर है, वहीं लोगों की नाराजगी भी खुलकर पुलिस के खिलाफ सामने आ रही है।  बुधवार को भी शिमला में लोगों ने पुलिस मुख्यालय के बाहर जबर्दस्त प्रदर्शन किया। छात्रा न्याय मंच के बैनर तले शाम करीब चार बजे लोग पुलिस मुख्यालय पहुंचे। पुलिस  प्रशासन को पहले से ही आशंका थी कि बुधवार को उसके खिलाफ प्रदर्शन हो सकता है, इसके चलते पुलिस मुख्यालय के बाहर  सुबह से पुलिस का कड़ा पहरा लगा था। शाम को करीब चार बजे छात्रा न्याय मंच के बैनर तले काफी तादाद में लोग मुख्यालय पहुंचे और इसका घेराव कर दिया। पुलिस जवानों के कड़े पहरे के बीच लोगों ने जहां जमकर नारेबाजी की और डीजीपी सोमेश गोयल की बर्खास्तगी की मांग की।  इस मौके पर छात्रा न्याय मंच के सह संयोजक विजेंद्र मेहरा सीबीआई द्वारा पुलिस अधिकारियों की गिरफ्तारी का स्वागत किया और कहा कि सीबीआई की यह कार्रवाई इस केस के भंडाफोड़ में अहम होगी। इस प्रदर्शन में राकेश सिंघा, डॉ ओंकार शाद, डा. कुलदीप तनवर, प्रेम गौतम, विजेंद्र मेहरा, जगत राम, बलबीर पराशर, विवेक राणा, नोबल, किशोरी ढटवालिया, विनोद बिरशांटा, अनिल, सोनिया, आशु भारती, बबलू, अशोक, रीता, हेमलता आदि ने भाग लिया।

शिमला में अलर्ट पर रही पुलिस

मंगलवार को पुलिस अफसरों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस को अंदेशा कि बुधवार को उसके खिलाफ प्रदर्शन हो सकता है। यही वजह है कि पुलिस को अलर्ट रखा गया था। सुबह से भारी संख्या में पुलिस के जवान सचिवालय के बाहर दोनों गेटों पर तैनात किए गए  थे। संजौली की ओर के गेट के साथ-साथ छोटा शिमला थाने के गेट पर भी पुलिस मुस्तैद रही। वहीं, इससे कहीं ज्यादा पुलिस मुख्यालय के बाहर तैनात की गई थी। पुलिस बटालियन जुन्गा से भारी संख्या में पुलिस बल  को यहां शाम तक तैनात रहेगा।

मदद सेवा ट्रस्ट का मौन प्रदर्शन जारी

कोटखाई मामले में असली गुनाहगारों की मांग को लेकर मदद सेवा  ट्रस्ट का मौन प्रदर्शन 23वें दिन भी जारी रहा।  ट्रस्ट सीबीआई कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रही है।  ट्रस्ट की अध्यक्षा तनुजा थापटा ने कहा कि सीबीआई की जांच के साथ परत दर परत हिमाचल पुलिस की मिली भक्त सामने आ रही है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App