बांग्ला टाइगर्स की दहाड़…टेस्ट क्रिकेट में पहली बार तोड़ा कंगारुओं का गुरूर

By: Aug 31st, 2017 12:06 am

newsnewsढाका— बांग्लादेश ने दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट जीतकर आस्ट्रेलिया के खिलाफ 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। पहले टेस्ट में बांग्लादेश ने आस्ट्रेलिया को 20 रन से हराया। 16 साल में यह पहला मौका है, जब बांग्लादेश ने आस्ट्रेलिया को टेस्ट में हराया है। मैच के चौथे दिन 264 रन के टारगेट का पीछा करते हुए मेहमान टीम 70.5 ओवरों में 244 रन पर ऑलआउट हो गई। बांग्लादेश की ओर से जीत के हीरो रहे शाकिब-अल-हसन ने पहली पारी में 84 रन बनाने के साथ मैच में दस विकेट लिए। इस मैच में चार दिन के खेल में 942 रन बने और 40 विकेट गिरे। वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर बांग्लादेश को जीत के लिए बधाई दी।

बीते नौ साल आस्ट्रेलिया के एशिया में बुरे हाल

अक्तूबर 2008 के बाद से आस्ट्रेलिया ने एशियाई देशों में 23 टेस्ट मैच खेले हैं। इनमें से केवल दो जीते और 16 हारे, जबकि पांच मैच ड्रा रहे। उसने भारत, श्रीलंका, पाकिस्तान व बांग्लादेश से मुंह की खाई है। पिछले पांच साल की बात करें तो आस्ट्रेलिया ने एशिया में एक टेस्ट जीता।

पिछले साल में खूब चमके बांग्लादेशी

पिछले एक साल में बांग्लादेश की टीम आस्ट्रेलिया के अलावा इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ भी अपनी पहली टेस्ट जीत दर्ज कर चुकी है। बांग्लादेश की यह ओवरऑल दसवीं टेस्ट जीत है। उसने अब तक 101 मैच खेले हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App