बाबा ने कर दिया परेशान… हलक में अटकी रही जान

By: Aug 27th, 2017 12:07 am

newsस्वारघाट – साध्वी यौन शोषण केस में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को पंचकूला में सुनवाई को चलते जहां पूरा चंडीगढ़, हरियाणा व पंजकूला में मौत का तांडव शुरू हो गया था, तो वहीं इन जगहों पर कार्यरत हिमाचल की युवा पीढ़ी के परिजन भी पूरा दिन भय के माहौल में रहे। हालात ऐसे हो गए थे कि परिजन पूरा दिन न्यूज चैनल पर डटे रहे, जिससे उन्हें पल-पल का अपडेट पता लगता रहा। परिजनों को भय इस बात का था कि कहीं इस मामले में उनके बच्चे न शिकार हो जाएं। हालांकि अभी तक सूचना के आधार पर हिमाचल प्रदेश का नागरिक व युवा पीढ़ी इस मामले में सेफ रहे।  वहीं, चंडीगढ़-पंचकूला व मोहाली शहरों की विभिन्न कंपनियों में कार्यरत जिला के कई युवा पिछले तीन दिनों से फंसे रहे जो शनिवार को वापस घर आना चाहते थे। इसी तरह जिला के बहुत से युवा चंडीगढ़ में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं, वे भी इन शहरों में फंसे रहे। शुक्रवार को पंचकूला में हुई हिंसा के बाद सभी युवा डर गए थे और उनके परिजनों को भी बच्चों की चिंता सताने लगी। प्रदेश से चंडीगढ़, हरियाणा, दिल्ली, उत्तराखंड, पंजाब के लिए दोपहर तीन बजे तक कोई बस नहीं गई। शाम चार बजे के बाद कुछ वाहन जाने शुरू हो गए हैं। पंचकूला की केंद्रीय जांच ब्यूरो, सीबीआई, अदालत में बलात्कार से जुड़े मामले में शुक्रवार को बाबा राम रहीम की पेशी और फैसला आने के मद्देनजर कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ में 72 घंटे के लिए मोबाइल डाटा और इंटरनेट सेवाओं पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया था। वहीं, शनिवार को भी जिला बिलासपुर में कारोबार पूरी तरह ठप रहा। डिमांड न आने के चलते ट्रक यूनियनों को काफी नुकसान हुआ और पंजाब व अन्य राज्यों से आने वाले कच्चे माल की आपूर्ति ठप रही तथा तैयार माल की डिलीवरी भी अटकी रही। जिला की सभी ट्रक आपरेटर यूनियनों ने हालात सामान्य होने तक ट्रकों को न चलाने की हिदायत दी है। पथ परिवहन निगम की कई बसे इन राज्यों में फंसी रहीं तो वहीं अन्य रूट भी ठप रहे।

टीवी पर रहीं निगाहें

जिला बिलासपुर के दर्जनों लोग टीवी पर पंचकूला में भड़की हिंसा को देख अपने लाड़लों व परिजनों की सुरक्षा को लेकर चिंतित रहे। उनकी नजरें जहां टीवी पर पंचकूला से संबंधित समाचारों पर टिकी हुई थी, वहीं वह दूसरी तरफ अपने परिजनों व सगे संबंधियों को फोन पर कुशलक्षेम जानने के लिए उतावले रहे।

तीन बजे तक नहीं चली कोई भी बस

चंडीगढ़, हरियाणा, दिल्ली के लिए दोपहर तीन बजे तक एचआरटीसी की कोई बस नहीं गई। शाम चार बजे के बाद कुछ वाहन जाने शुरू हो गए हैं। शुक्रवार शाम को कुछ ट्रक व वाहन पंजाब की तरफ  जाना शुरू हो गए थे, लेकिन जैसे ही स्थानीय प्रशासन को इसका पता चला तो उन्होंने कैंचीमोड़, गरामौड़ा सीमाओं पर वाहनों को रोकना शुरू किया और समझाया। हिंसा के चलते भारी संख्या में वाहन पंजाब, हिमाचल की सीमाओं से पीछे ही खड़े रहे।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App