बार्सिलोना हमले में आठ लोग शामिल

By: Aug 19th, 2017 12:04 am

आतंकवादियों की ब्यूटेन गैस के भरे कनस्तर से हमला करने की थी योजना

newsमैड्रिड— स्पेन के बार्सिलोना में गत गुरुवार वैन से किए गए हमले में आठ लोगों के शामिल होने की आशंका है। कानून विभाग से जुड़े सूत्रों ने स्पेनिश अधिकारियों के हवाले से बताया कि इन आतंकवादियों की ब्यूटेन गैस के भरे कनस्तर से भी हमला करने की योजना थी। केटालन प्रांतीय सरकार के अधिकारी जोक्वीम फोर्न ने कहा कि इस बात की पूरी उम्मीद है कि हमले के दौरान आतंकवादी कनस्तर से हमला करने की फिराक में थे। सुरक्षाबल घटनास्थल से फरार वैन के ड्राइवर की तलाश कर रहे हैं। पुलिस ने बताया कि ने गुरुवार रात पांच हमलावरों को मार गिराया गया है। श्री फोर्न ने कहा कि अभी हमारी कोशिश है कि हम मारे गए लोगों की पहचान करें और इस हमले में संलिप्त अन्य लोगों की पहचान करें। वहीं खूंखार आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने स्पेन के बार्सिलोना में हुए हमले की जिम्मेदारी ली है। आईएस से जुड़ी अमाक समाचार एजेंसी के अनुसार आईएस के लड़ाकों ने बार्सिलोना में हमले किए हैं। इस हमले का मकसद गठबंधन सेना के देशों को निशाना बनाना था। वहीं अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बार्सिलोना हमले की निंदा करते हुए कहा कि जो भी मदद की जरूरत होगी, वह अवश्य करेंगे। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने ट्वीट कर कहा कि बार्सिलोना के पीडि़तों के प्रति मेरी संवेदना। स्पेन के बार्सिलोना शहर में गत गुरुवार को पर्यटक स्थल पर वैन से टक्कर मारने वाले हमलावर की तलाश  की जा रही है और स्पेन पुलिस ने जोरदार अभियान छेड़ दिया है। इस  हादसे में कम से कम 13 लोग मारे गए थे और 100 से अधिक घायल हुए थे।

हमले में कोई भारतीय हताहत नहीं

नई दिल्ली — विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि बार्सिलोना में हुए आतंकवादी हमले में किसी भी भारतीय के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। श्रीमती स्वराज ने कहा कि वह स्पेन स्थित भारतीय दूतावास के लगातार संपर्क में हैं।

राहुल गांधी ने की हमले की निंदा

नई दिल्ली — कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने स्पेन के बार्सिलोना में आंतकवादी हमले की कड़ी निंदा की है। मध्य बार्सिलोना के मशहूर पर्यटन स्थल रमब्लास में गुरुवार को एक वैन से भीड़ पर हमला किया गया। श्री गांधी ने ट्वीट कर इस हमले की कड़ी निंदा की है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App