बैंकों पर लटके ताले

By: Aug 23rd, 2017 12:07 am

newsहमीरपुर  – जिला भर के सभी नेशनल बैंकों में हड़ताल के चलते कोई भी लेन-देन का कार्य नहीं हो पाया। इसके चलते बैंकों को करीब छह करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। बैंकों में पूरा दिन ताले लटके रहे। लोगों को कैश जमा करवाए बिना ही घर वापस लौटना पड़े। हालांकि एटीएम में कैश होने के चलते लोगों को पैसे निकालने में कोई दिक्कत नहीं झेलनी पड़ी। लोग देर शाम तक एटीएम से पैसे निकालने के लिए लाइनों में लगे रहे। मंगलवार सुबह जैसे ही लोग बैकों में लेन-देन के लिए पहुंचे, तो गेट पर ताला लटका देख हैरान रह गए। लोग इसी आस में बैंक के बाहर बैठे रहे कि अब नहीं तो लंच के बाद ही शायद बैंक खुल जाएंगे, लेकिन बैंकों में देर शाम तक ताले लटके रहे। बैंक कर्मचारियों की हड़ताल के चलते कोई भी लेन-देन का कार्य नहीं हो पाया। लोग भी कैश निकालने के लिए एटीएम की तरफ दौड़ पड़े। शहर की सभी एटीएम के बाहर लोगों की पैसे निकालने के लिए लंबी-लंबी लाइनें लग गईं। हालांकि जिन लोगों को अपने सगे-संबंधियों को खाते में पैसे डालने थे, उन्हें मायूस होकर घर वापस लौटना पड़ा। शहर के एटीएम में देर शाम तक लोगों की पैसे निकालने के लिए लंबी-लंबी लाइनें लगी रहीं। बैंक के जिस भी एटीएम से पैसे खत्म हो रहे थे उनमें और कैश डाला जा रहा था।   एसबीआई के मैनेजर एचएस नेगी का कहना है कि बैंक का कितना नुकसान हुआ है, इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता। इसकी बुधवार तक ही स्थिति स्पष्ट हो सकती है।

कांगड़ा और ग्रामीण बैंक खुले रहे

शहर में कांगड़ा बैंक व ग्रामीण बैंकों में पूरा दिन लेन-देन का कार्य होता रहा। सूत्रों की मानें तो पूरे देश में दस लाख बैंक कर्मचारी मंगलवार को हड़ताल पर थे। इसके चलते बैकों को काफी नुकसान झेलना पड़ा है।

धनेड़ में पंजाब नेशनल बैंक बंद

धनेड़— पंजाब नेशनल बैंक धनेड़ की शाखा हड़ताल के चलते मंगलवार को बंद रही। लोगों को बैंक पहुंच कर पता चला कि हड़ताल के चलते बैंक बंद है। स्थानीय लोगों ने बताया कि एटीएम में एक महीने से पैसे ही नहीं डाले गए, तो निकलेंगे कहां से।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App