विधानसभा द्वार पर स्थापित होंगी दुर्गामल, दल बहादुर की प्रतिमाएं

By: Aug 26th, 2017 12:07 am

newsधर्मशाला – शहरी विकास, आवास एवं नगर नियोजन मंत्री सुधीर शर्मा ने शुक्रवार को धर्मशाला के समीप दाड़ी में शहीद मेजर दुर्गामल के 73वें शहीदी दिवस के उपलक्ष्य पर मेजर दुर्गामल कैप्टन दल बहादुर थापा स्मृति मंच द्वारा दाड़ी में आयोजित समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस दौरान शर्मा ने शहीद मेजर दुर्गामल की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर शहरी विकास मंत्री ने मेजर दुर्गामल तथा कैप्टन दल बहादुर के स्मारक के सुधारीकरण के लिए दो लाख रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि धर्मशाला विधानसभा परिसर के मुख्य द्वार पर शहीद मेजर दुर्गामल व कैप्टन दल बहादुर की प्रतिमाएं स्थापित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों की सम्मान राशि को दस से बढ़ाकर 15 हजार रुपए प्रतिमाह किया गया है। उन्होंने कहा कि हाल ही में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने दाड़ी में स्वतंत्रता सेनानी स्मारक की आधारशिला रखी है। इस स्मारक में प्रदेश के सभी स्वतंत्रता सेनानियों के नाम उल्लेखित होंगे। इस दौरान सुधीर शर्मा ने स्वतंत्रता सेनानी बबर सिंह बुराथोकी को सम्मानित किया। इससे पूर्व, स्मृति मंच के अध्यक्ष सेवानिवृत्त कर्नल महेंद्र सिंह कार्की ने मुख्यातिथि का स्वागत किया तथा स्मृति मंच की विभिन्न गतिविधियों के बारे में बताया। इस दौरान कैप्टन ओपी शर्मा ने मेजर दुर्गामल कैप्टन दल बहादुर थापा स्मृति मंच दाड़ी के अध्यक्ष को वाटिका के सौंदर्यीकरण के लिए पांच हजार रुपए का चैक भेंट किया।  शहरी विकास मंत्री ने इस दौरान जानकारी दी कि दाड़नू और करडियाणा के गुरुद्वारों के ऐतिहासिक महत्त्व को देखते हुए प्रदेश सरकार ने इनके लिए दस-दस लाख रुपए स्वीकृत किए हैं।

दाड़नू-कस्बा नरवाणा को वैटरिनरी अस्पताल

newsशहरी विकास, आवास एवं नगर नियोजन मंत्री सुधीर शर्मा ने 29 लाख रुपए की लागत से दाड़नू तथा कस्बा नरवाणा में नवनिर्मित दो पशु औषधालय भवनों का उद्घाटन किया। सुधीर शर्मा ने कहा कि प्रदेश में पशुधन का विकास सरकार की प्राथमिकता है क्योंकि विपरीत भौगोलिक परिस्थितियों में भी राज्य की कृषि अर्थव्यवस्था को पशुधन ही निरंतर गति देता है। उन्होंने कहा कि पशुपालन गतिविधियों की ग्रामीण अर्थव्यवस्था के उत्थान में महत्त्वपूर्ण भूमिका है।

समस्याएं सुनी

मंत्री सुधीर शर्मा ने दाड़ी, दाड़नू तथा कस्बा नरवाणा में उनसे मिलने आए लोगों की समस्याओं को सुना। अधिकतर समस्याओं का निपटारा मौके पर ही कर दिया गया तथा शेष समस्याओं के समाधान के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App