शांगटी-मल्याणा में खुली सफाई की पोल

By: Aug 25th, 2017 12:05 am

शिमला  —  शहर के वार्डों में सफाई व्यवस्था राम भरोसे चल रही है। सफाई कर्मचारियों द्वारा वार्डों में सफाई व्यवस्था में अनियमितताएं बरती जा रही हैं। टुटू के बाद अब नगर निगम शिमला के वार्ड -24 शांगटी और वार्ड-25 मल्याणा में भी सफाई व्यवस्था की पोल खुली है। नगर निगम महापौर कुसुम सदरेट द्वारा गुरुवार को शांगटी व मल्याणा वार्ड का निरीक्षण किया गया। महापौर ने वार्डों में पहुंच कर जहां स्थानीय लोगों से सफाई व्यवस्था बाबत समस्याएं सुनीं। वहीं, उन्होंने स्वयं वार्डों के कई क्षेत्रों में पहुंच कर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान भट्ठाकुफर और शनान के बीच बाइपास रोड़ पर कूड़े के दो डंपर पाए गए, जिसमें से कई दिनों से कूड़ा नहीं उठा था। महापौर ने मौके पर गाड़ी बुलाकर इन्हें उठाया। वहीं निरीक्षण के दौरान हाउसिंग बोर्ड कालोनी के साथ लगते नालों को पूरी तरह गारबेज से भरा हुआ पाया गया। महापौर ने सफाई निरीक्षक को आदेश दिए कि नालों की तुरंत सफाई करवाई जाए और इन्हें साफ-सुथरा रखा जाए। निरीक्षकों को यह भी सुनिश्चित करना होगा कि वार्ड से हर दिन गारबेज उठाया जाए। औचक निरीक्षण के दौरान न तो निरीक्षक और न ही सुपर वाइजर के पास हाजरी रजिस्टर पाया गया। महापौर ने उन्हें हाजरी रजिस्टर भी साथ रखने के निर्देश दिए।

तुरंत काटी जाए रास्तों के किनारों की घास

निरीक्षण के दौरान वार्ड में रास्तों के किनारों पर बड़ी-बड़ी घास उगी पाई गई। महापौर ने कर्मियों को तुरंत घास काटने के निर्देश दिए। महापौर द्वारा चार-पांच दिन बाद इन वार्डों का फिर से निरीक्षण किया जाएगा।

काम में कोताही बरती तो सख्त कार्रवाई

महापौर कुसुम सदरेट ने निरीक्षकों को सफाई कर्मचारियों को निर्देश जारी किए हैं कि वे रोजाना अपने क्षेत्रों में उपस्थित रहें। सफाई कर्मचारियों को रोजाना सात से दो बजे तक अपने कार्य में उपस्थित रहना होगा, अगर कर्मचारियों द्वारा अनियमितताएं बरती जाती हैं तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

हर वार्ड की जांची जाएगी सफाई व्यवस्था

महापौर कुसुम सदरेट ने कहा कि हर वार्ड का औचक निरीक्षण किया जाएगा। इस दौरान जहां वार्ड में सफाई व्यवस्था को जांचा जाएगा। वहीं सफाई व्यवस्था से संबंधित लोगों की समस्याएं भी सुनीं जाएंगी।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App