शिमला में एक घंटे तक झमाझम

By: Aug 26th, 2017 12:01 am

शिमला  —  शिमला में शुक्रवार को झमाझम बारिश हुई। शहर में दिन के समय करीब एक घंटे हुए मूसलाधार बारिश के चलते जनजीवन थमा दिखा। मौसम विभाग की मानें तो जिला शिमला में शनिवार को भी मौसम कड़े तेवर दिखाएगा। विभाग ने जिला के एक-दो स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। जिला में 31 अगस्त तक मौसम खराब बना रहेगा। इस दौरान अनेक स्थानों पर बारिश की उम्मीदें जताई जा रही हैं। शिमला में सुबह धूप खिली, मगर दोपहर के समय काले बादलों के घिरने से झमाझम बारिश हुई। शहर में एक से दो बजे तक तेज बारिश हुई, जबकि शाम तक रुक-रुक कर हल्की बारिश होती रही। जिसमें अधिकतम तापमान में फिर से गिरावट आई है। बीते 24 घंटों के दौरान भी जिला के एक-दो स्थानों पर बारिश दर्ज की गई। सराहन में 9.0 और रामपुर में 2.0 मिली जिला शिमला में 31 अगस्त तक मानसून रौद्र रूप दिखाएगा। विभाग ने शनिवार को भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

नालियां चोक, बारिश का पानी सड़कों पर

राजधानी शिमला में दोपहर के समय मूसलाधार बारिश हुई। भारी बारिश में शहर की डे्रनेज व्यवस्था चरमराई दिखी। नालियों के चौक होने से शहर में जगह-जगह बारिश का पानी सड़कों पर बहता दिखा।

बारिश से हो चुका है दस करोड़ का नुकसान

जिला शिमला में मानसून की बौछारें गहरे जख्म दे रही हैं। जिला में अब तक बारिश से करीब दस करोड़ का नुकसान हो चुका है। वहीं हादसों में कई लोग अपनी जान भी गवा चुके हैं। मौसम विभाग के पूर्वानुमान को देखते हुए आगामी दिनों में और नुकसान की आशंका जताई जा रही है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App