श्रीकांत-सिंधु क्वार्टर फाइनल में

By: Aug 25th, 2017 12:08 am

विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारतीय शटलर्ज का शानदार प्रदर्शन जारी

NEWSग्लास्गो— भारत की पदक उम्मीद किदांबी श्रीकांत और पीवी सिंधु ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए गुरुवार को विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। श्रीकांत ने डेनमार्क के एंडर्स एंटनसन को लगातार गेमों में 21-14, 21-18 से हराया, जबकि सिंधु ने प्रतियोगिता के प्री-क्वार्टर फाइनल में हांगकांग की च्युंग नान यी को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 19-21, 23-21, 21-17 से पराजित किया। श्रीकांत ने 14वीं सीड एंटनसन को 42 मिनट में पराजित कर दिया। विश्व रैंकिंग में 10वें नंबर के भारतीय खिलाड़ी की 18वीं रैंकिंग के एंटनसन के खिलाफ पहले करियर मुकाबले में यह शानदार जीत है। श्रीकांत ने पूरे मैच में अपना दबदबा बनाए रखा और लगातार बढ़त बनाए रखते हुए जीत हासिल की। मिश्रित युगल में 15वीं सीड प्रणव चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी को सातवीं सीड इंडोनेशियाई जोड़ी प्रवीण जार्डन और डेबी सुसांतो ने एक घंटे तीन मिनट के संघर्ष में 20-22, 21-18, 21-18 से हरा दिया। इससे पहले बुधवार को समीर वर्मा, रितुपर्णा दास और तन्वी लाड अपने अपने दूसरे दौर के मुकाबलों में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। गैर वरीय समीर को 16वीं सीड इंग्लैंड के राजीव ओसफ के हाथों 43 मिनट तक संघर्ष करने के बाद 20-22, 9-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी। विश्व में 29वीं रैंकिंग के समीर का भारतीय मूल के इंग्लिश खिलाड़ी राजीव के साथ करियर में यह पहला मुकाबला था। रितुपर्णा को 16वीं सीड स्कॉटलैंड की कस्टी गिलमोर ने 42 मिनट में 21-16, 21-13 से हराया। महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की गैर वरीय जोड़ी को दूसरी वरीय कैमिला रिटर जुल और क्रिस्टीना पेडर्सन की डेनमार्क की जोड़ी ने हराया।

जयराम तीसरे दौर में

NEWSग्लास्गो — विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में 13वीं सीड अजय जयराम ने प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। पुरुष एकल के दूसरे दौर के मुकाबले में जयराम ने गैर वरीय हॉलैंड के मार्क कैलजू को 33 मिनट में 21-13  21-18 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। हालांकि जयराम के लिए अगली चुनौती बहुत मुश्किल होने वाली है, जहां उनका सामना पूर्व नंबर एक और पांचवीं सीड चीन के चेन लोंग से होगा। इससे पहले दिग्गज महिला खिलाड़ी और विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता सायना नेहवाल ने तीसरे दौर में जगह बनाई थी।

सिंधु रैंकिंग में अब चौथे नंबर पर

SINDUनई दिल्ली — ओलंपिक रजत पदकधारी पीवी सिंधु को गुरुवार को जारी ताजा बीडब्ल्यूएफ विश्व रैंकिंग में एक पायदान का फायदा हुआ है, जबकि किदांबी श्रीकांत दो पायदान नीचे फिसल गए हैं। 22 वर्षीय सिंधु अब रैंकिंग में दुनिया के चौथे स्थान पर पहुंच गई हैं, जबकि श्रीकांत 10वें स्थान पर हैं। अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की महिला युगल जोड़ी एक पायदान के फायदे से 24वें स्थान पर पहुंच गई है, जबकि प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी अपने 20वें स्थान पर कायम है। वहीं, अन्य भारतीयों में साइना नेहवाल (16वें), बी साई प्रणीत (19वें), एचएस प्रणय (15वें) और अजय जयराम (17वें) अपने पूर्व के स्थानों पर टिके हुए हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App