सड़कों पर ल्हासे घरों में घुसा पानी

By: Aug 25th, 2017 12:07 am

newsघुमारवीं – बुधवार देर रात को हुई मूसलाधार बारिश से सड़कों पर ल्हासें तथा पेड़ गिर गए। मूसलाधार बारिश के कारण लोगों के घरों में पानी घुस गया, जिससे लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। बारिश होने के कारण बिगड़े मौसम के मिजाज से इलाके में विद्युत, पेयजल और परिवहन पर प्रतिकूल असर पड़ा है। लोक निर्माण विभाग डिवीजन घुमारवीं को बारिश से करीब 50 लाख की चपत लगी है। बुधवार को हुई तेज बारिश से त्रिफालघाट-घुमारवीं, पनोह-टकरेहड़ा-घुमारवीं, घुमारवीं-तलाई-भाखड़ा, घुमारवीं-डाहड-जमन, अमरपुर, बद्धाघाट-सोहणी देवी-घुमारवीं, मोरसिंघी-घुमारवीं संपर्क सड़कें बंद रही। विभाग ने अपनी जेसीबी के अलावा किराए पर जेसीबी को लगाया हुआ है। वहीं, बुधवार व उससे पहले हुई तेज बारिश से आईपीएच विभाग को करीब दस लाख रुपए का नुकसान हुआ है। बरसात के मौसम में अभी तक सीर खड्ड में आई बाढ़ से तकरीबन सभी पेयजल योजनाएं को नुकसान हुआ है। इससे न केवल विभाग को बल्कि लोगों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। गौर रहे कि बुधवार को हुई भारी बारिश से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कुछ स्थानों पर बिजली गुल होने की वजह से लोगों को अंधेरे में रात गुजारनी पड़ी। सीर खड्ड में उफान आने पर पेयजल योजनाएं को काफी नुकसान हुआ है। बरसात से सड़कों पर यातायात को बहाल करने के लिए लोक निर्माण विभाग भी अलर्ट रहा। कुछ क्षेत्र में भू-स्खलन होने से संपर्क सड़कें बंद रही।

घर में अढ़ाई फुट तक पानी

घुमारवीं में देर रात हुई भारी बारिश से शहर के एक मकान में नाले का पानी आ गया। दो से अढ़ाई फुट तक कमरों के भीतर पहुंचे पानी से मकान मालिक को काफी नुकसान पहुंचा, जबकि घर के बाहर बाउंड्री बाल भी गिर गई। मकान मालिक रामस्वरूप ने बताया कि रात को हुई बारिश से काफी नुकसान हुआ है।

कसारू में गिरा डंगा, मकान को खतरा

बुधवार देर रात भारी बारिश होने के कारण कसारू गांव में डंगा ढह गया, जिससे एक मकान को गिरने का खतरा हो गया। मकान मालिक नरेश कुमार ने बताया कि निहारी से बरठीं को जाने वाली सड़क का सारा पानी उनके मकान के अगल-बगल में गिर गया। इससे मकान के आंगन को लगाया गया डंगा गिर गया। उन्होंने बताया कि भू-स्खलन होने के कारण मकान के गिरने का खतरा हो गया है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App