सोलन अस्पताल में आग, 12 घंटे बिजली ठप

By: Aug 18th, 2017 12:10 am

शॉट सर्किट के धमाके के बाद लगी आग; समय पर लपटें काबू, अनहोनी टली, घटना के समय अस्पताल में थे 150 रोगी

NEWSसोलन — क्षेत्रीय अस्पताल में बुधवार रात को एक बड़ा हादसा होने से टल गया। अस्पताल में रात के समय शॉट सर्किट होने से बिजली कक्ष के समीप बिजली की तारों में आग लग गई। यदि आग पर तुरंत काबू न पाया होता, तो अस्पताल में बड़ा हादसा हो सकता था। अस्पप्ताल में हुए शॉट सर्किट के कारण गुरुवार को अस्पताल में करीब 12 घंटों तक ब्लैक आउट रहने से मरीजों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। अस्पताल में हुए शॉट सर्किट की वजह से दिनभर बिजली मरम्मत कार्य चलता रहा तथा दोपहर बाद बिजली आपूर्ति को बहाल किया गया। अस्पताल के दूसरी मंजिल में बुधवार रात को बिजली की तारों में अचानक आग लग गई व आग लगने का कारण शॉट सर्किट बताया जा रहा है। अस्पताल में बुधवार रात करीब एक  बजे के  करीब अस्प्ताल के बिजली कक्ष के पास शॉट सर्किट होने से एक धमाका हुआ, जिसके बाद अस्प्ताल में तैनात कर्मचारी मौके पर पहुंचे। कर्मचारियों द्वारा इसकी सूचना तुरंत अग्निशमन विभाग व बिजली बोर्ड को दी गई। बिजली बोर्ड द्वारा अस्पताल क्षेत्र की बिजली को तुरंत बंद कर दिया, जिसके बाद तारों में लगी आग पर काबू पाया गया। बिजली की तारों में हुए शॉट सर्किट की वजह से अस्पताल के अंदर चारों और धुआं ही धुआं फैल गया। क्षेत्रीय अस्पताल में बुधवार को शॉट सर्किट के कारण तारों में लगी आग के कारण एक बड़ा हादसा हो सकता था। बुधवार को अस्पताल में करीब 150 से अधिक मरीज दाखिल थे वहीं आग लगने के स्थान के पास ही अस्पताल का बिजली कक्ष है यदि आग भड़क जाती तो अस्पताल में जान व माल का भारी नुकसान हो सकता था ।

नहीं हो पाए अल्ट्रासांउड व सीटी स्कैन

अस्पताल में गुरुवार को बिजली आपूर्ति पूरी तरह से बंद रहने से मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। अस्पताल में गुरुवार को मरीजों के अल्ट्रासाउंड सीटी स्कैन व एक्स-रे नहीं हो पाए।

ब्लड बैंक से गाड़ी में रखना पड़ा रक्त

अस्पताल में घंटों तक बिजली न होने के कारण ब्लड स्टोरेज में रखने गए फ्रिज भी बंद हो गए, जिसके चलते विभाग को अस्पताल में जमा किए गए रक्त को ब्लड वाहन में रखना पड़ा बिजली आने के बाद इसे वापस ब्लड बैंक के फ्रिज में रख दिया गया। चिकित्सा अधीक्षक महेश गुप्ता ने बताया कि बुधवार रात को अस्प्ताल के दूसरी मंजिल में शॉट सर्किट हो गया था, लेकिन समय रहते स्थिति को संभाल लिया गया।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App