हड़ताल खत्म, काम पर लौटे कंडक्टर

By: Aug 9th, 2017 12:01 am

परिवहन निगम प्रबंधन ने दिया मांगें पूरी करने का आश्वासन

शिमला — स्थायी नीति की मांग को लेकर हड़ताल पर उतरे एचआरटीसी के प्रशिक्षित परिचालकों ने हड़ताल को खत्म कर दिया है। पथ परिवहन निगम प्रबंधन से आश्वासन मिलने के बाद प्रशिक्षित परिचालक मंगलवार दोपहर से कार्य पर लौट गए हैं। प्रशिक्षित परिचालक संघ के प्रदेशाध्यक्ष जीत सिंह ने बताया कि मंगलवार को संघ के पदाधिकारियों की बैठक निगम एमडी से हुई। इस बैठक में एमडी ने मांगों को शीघ्र पूरा करने का आश्वासन दिया। ऐसे में संघ ने हड़ताल खत्म कर कार्य पर लौटने का निर्णय लिया।  उन्होंने बताया कि कि बैठक में निगम एमडी ने प्रशिक्षित परिचालकों को नाइट चार्जिज देने, प्रशिक्षित परिचालकों को मिलने वाली प्रति घंटा दर को बढ़ाने सहित न्यायालय से निर्णय आने के बाद पालिसी बनाने का आश्वासन दिया। आश्वासन के बाद सभी प्रशिक्षित परिचालक दोपहर बाद कार्य पर लौट गए हैं। प्रदेश अध्यक्ष जीत सिंह ने बताया कि निगम प्रबंधन को आश्वासन के बाद हड़ताल को खत्म कर दिया गया है। अगर उनकी मांगों को पूरा नहीं किया तो वे फिर से संघर्ष का बिगुल फूंक देंगे।

सोमवार से शुरू किया था संघर्ष

प्रशिक्षित परिचालकों ने स्थायी नीति की मांग को लेकर सोमवार से संघर्ष शुरू किया था। सोमवार को सभी परिचालक बसों से उतर गए थे जिससे निगम के कई रूट भी प्रभावित हुए थे।

250 रूट प्रभावित होने का दावा

प्रशिक्षित परिचालक संघ ने मंगलवार दोपहर तक करीब 250 रूटों के प्रभावित होने का दावा किया है। हालांकि दोपहर बाद प्रशिक्षित परिचालक कार्य पर लौट गए थे, मगर संघ ने दोपहर तक प्रदेश में 250 के करीब रूट बाधित होने का दावा किया है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App