1300 को नौकरी देगी एचआरटीसी

By: Aug 20th, 2017 12:15 am

टीएमपीए के भरे जाएंगे 300 और पद, 31 अगस्त तक करें ऑनलाइन आवेदन

newsशिमला— हिमाचल पथ परिवहन निगम में परिवहन बहु-उद्देश्यीय सहायकों (टीएमपीए) की भर्ती में 300 और नए पदों का इजाफा किया गया है। एचआरटीसी में अब कुल 1300 टीएमपीए भर्ती किए जाएंगे। निगम प्रबंधन ने आवेदन की तिथि में भी तीन दिन बढ़ोतरी करते हुए अब 31 अगस्त तक इसके लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। दसवीं पास बेरोजगार, जिसकी आयु 18 से 45 वर्ष के बीच हो और कंडक्टर का लाइसेंस हो, टीएमपीए के लिए आवेदन कर सकते हैं। अनुसूचित जाति व जनजाति के लिए आयु में पांच साल तक की छूट रहेगी। आवेदनकर्ता हिमाचल का होना चाहिए और उस पर कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं होना चाहिए। टीएमपीए को एचआरटीसी की वेबसाइट पर फार्म उपलब्ध हैं और वेबससाइट 31 अगस्त शाम पांच बजे तक आवेदन के लिए खुली रहेगी। इसके साथ ही निगम प्रबंधन ने इस भर्ती के लिए अगले माह 17 सितंबर को लिखित परीक्षा की तिथि निर्धारित की है। टीएमपीए को 5500 रुपए मासिक वेतन के साथ टिकट बेचने पर कमीशन दिया जाएगा। राज्य के भीतर ये कमीशन आधा फीसदी के हिसाब से दी जाएगी, जबकि बाहरी राज्य में चलने वाले टीएमपीए को यह कमीशन एक फीसदी के हिसाब से मिलेगी।

किस श्रेणी में कितने पद

सामान्य श्रेणी के लिए 715 पद हैं। इसमें सामान्य वर्ग के लिए 442, सामान्य बीपीएल 104, सामान्य एफएफ 13, सामान्य एक्स सर्विसमैन 117 सामान्य स्पोटर्स मैन के लिए 39 पद हैं। इसी तरह से 286 पद अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं। इसमें अनुसूचित जाति 208, एससी-बीपीएल 39, एससीएफएफ छह, एससी एक्स सर्विसमैन 33, एससी स्पोर्ट्समैन शून्य, अनुसूचित जनजाति के लिए 65 पद हैं। इसमें अनुसूचित जनजाति 39, अनूसूचित जनजाति बीपीएल 13, एसटीएफएफ शून्य, एसटी एक्स सर्विसमैन 13, एसटी स्पोर्ट्समैन शून्य व 234 पद ओबीसी से भरे जाएंगे। इसमें ओबीसी 163, ओबीसी बीपीएल 39, ओबीसी एफएफ छह व ओबीसी एक्ससर्विसमैन 26 पद के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

निगम के अफसरों पर करेंगे केस

शिमला — हिमाचल प्रदेश निजी बस आपरेटर यूनियन ने एचआरटीसी अधिकारियों पर जेएनयूआरएम की बसें हासिल करने के लिए केंद्र सरकार के समक्ष झूठे तथ्य रखने का आरोप लगाया है। यूनियन के पदाधिकारियों का कहना है कि वे इसके लिए एचआरटीसी अफसरों पर एफआईआर दर्ज करवाएगी। यह आरोप यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष राजेश पराशर ने लगाए हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App