40 एलटी को मिली नौकरी

By: Aug 25th, 2017 12:05 am

मंडी —  प्रारंभिक शिक्षा विभाग मंडी ने लंबे समय से इंतजार कर रहे बेरोजगार भाषा अध्यापकों की नियुक्ति के आदेश जारी कर दिए हैं। मंडी जिला में प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने रिक्त पदों पर 40 भाषा अध्यापकों की नियुक्ति के आदेश जारी किए हैं। जुलाई महीने में ही प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने भाषा अध्यापकों के रिक्त पदों को भरने के लिए बैचवाइज आधार पर टेट पास अभ्यर्थियों के साक्षात्कार लिए थे, जिसके बाद अब 40 भाषा अध्यापकों के अनुबंध आधार पर नियुक्ति के आदेश शिक्षा विभाग ने जारी किए हैं। इन भाषा अध्यापकों को नियुक्ति के साथ ही स्कूल भी आबंटित करते हुए शिक्षा विभाग ने तुरंत ज्वाइनिंग के आदेश दिए हैं। पूरी तरह से अनुबंध आधारित इन भाषा अध्यापकों को शिक्षा विभाग की तरफ से 13500 रुपए प्रतिमाह का वेतन दिया जाएगा। अनुबंध अध्यापकों को अब अपने स्कूल के मुखिया से ज्यूडिशियल पेपर पर लिखित अनुबंध करने के भी आदेश शिक्षा विभाग ने दिए हैं। प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक मंडी केडी शर्मा ने बताया कि 40 भाषा अध्यापकों में से नौ की नियुक्ति वार्ड ऑफ एक्ससर्विसमैन कोटे के तहत की गई है। उन्होंने बताया कि वार्ड ऑफ एक्स सर्विसमैन कोटे के तहत रखे गए भाषा अध्यापकों के साथ एक वर्ष का अनुबंध शिक्षा विभाग करेगा और हर वर्ष यह अनुबंध फिर से किया जाएगा।

वार्ड ऑफ एक्स सर्विसमैन में इन्हें नियुक्ति

वार्ड ऑफ एक्स सर्विसमैन कोटे में रेखा को हाई स्कूल गलू, रीता को  तनेहर, मीरा को कुंजबल्ह, सजीली को मकेरेरी, रीना को सांईगलू , सरस्वती को मोरला, प्रदीप को हाई स्कूल हेलग ईचानी, इंदिरा को गुरुकोठा और बिजो देवी को हाई स्कूल तुमान में नियुक्ति दी गई है।

इन्हें मिली खुशखबरी

रीता देवी को सराज की वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पंजालग, उषा कुमारी को राजकीय उच्च पाठशाला केहरी, प्रवीण को कमलाह फोर्ट, सुषमा कुमारी को सिमस, मोनिका को पंडोह, उषा देवी को टिक्कर, पूनम रत्तनावली को निमेलरी, चंपा कुमारी को टौराखोला, वंदना ठाकुर को  भडियार, पुष्पा देवी को बथेरी, अजय कुमार को रोपा, चंचला कुमारी को बैरी, राजेश्वरी को राजकीय उच्च पाठशाला बिहनधार, किरण को मुराह, कश्मीरा देवी को कांढा, बिमला कुमारी को बागी, लता कुमारी को रोहांडा, सुनिता कुमारी को लेदा, पूनम कुमारी को बस्सी, कमलेश शिवा कुठैड़, जालम राम को दोघरी, सुरेश कुमार को लपास, निर्मला देवी को झटिंगरी, हिमानी सैण्सी को राजकीय उच्च पाठशाला मांडल, रेनूबाला को समैला, चंद्रकांता को राजकीय उच्च पाठशाला सोहर, दयाल सिंंह को बालग, मालती देवी को घासणू, हिमा देवी को राजकीय उच्च पाठशाला अलीपाबो, चमन लाल को सोमा नाचनी व रीता देवी को चौक में में नियुक्ति दी गई है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App