एक नजर

By: Sep 3rd, 2017 12:02 am

रोहिंग्या मुस्लिमों के हजारों घर फूंके

कॉक्स बाजार —(बांग्लादेश) — पश्चिमोत्तर म्यांमार में राखिने स्थित रोहिंग्या मुस्लिम बहुल इलाकों में पिछले सप्ताह 2600 से अधिक मकान जला दिए गए। सरकार की ओर से शनिवार को यह जानकारी दी गई। संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी के मुताबिक म्यांमार से करीब 58 हजार 600 रोहिंग्या मुस्लिम पड़ोसी देश बांग्लादेश भाग गए हैं। म्यांमार के अधिकारियों ने अराकन रोहिंग्य सलवेशन आर्मी (एआरएसए) समूह पर रोहिंग्या मुस्लिमों के मकानों को आग लगा देने का आरोप लगाया है। दूसरी तरफ समूह ने पिछले सप्ताह सुरक्षा चौकियों पर समन्वित हमलों की जिम्मेदारी ली है।

पाक में विपक्षी नेता पर जानलेवा हमला

कराची — पाकिस्तान की मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट पार्टी के नेता ख्वाजा इजहारूल हसन पर शनिवार तड़के बफर जोन इलाके में जानलेवा हमला किया गया। इस हमले एक सुरक्षा गार्ड समेत दो लोगों की मौत हो गई और  पुलिस ने एक हमलावर को मार गिराया। खबर अनुसार सिंघ विधानसभा में विपक्ष के नेता पर उस समय हमला किया गया, जब वह ईद-उल-जुहा की नमाज अता करके मस्जिद से लौट रहे थे।

14 जीजेएम नेता गिरफ्तार

दार्जिलिंग — पश्चिम बंगाल के मैदानी इलाके कलिंपोंग में शनिवार को उस समय तनाव बढ़ गया, जब गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) प्रमुख विमल गुरुंग के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने सिक्किम से लगे सदाम में कथित रूप से गोलीबारी में मारे गए एक कार्यकर्ता के शव को लेकर रैली निकाली। इस बीच पृथक गोरखालैंड की मांग को लेकर दार्जिलिंग हिल्स में अनिश्चितकालीन बंद शनिवार को 82वें दिन में प्रवेश कर गया। दूसरी तरफ पुलिस ने 14 जीजेएम नेताओं को गिरफ्तार कर लिया।

एक और फरार डा. कफील गिरफ्तार

गोरखपुर — गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कालेज में बच्चों की मौतों के सिलसिले में शनिवार को  एक और नामजद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) आनंद कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि डा. कफील की गिरफ्तारी स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गोरखपुर से की है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App