कांग्रेस से छिना एम्स में देरी का मुद्दा

By: Sep 25th, 2017 12:15 am

ऐन मौके पर शिलान्यास का प्रोग्राम फाइनल होने से विरोधियों के हलक सूखे

newsबिलासपुर – जिला के कोठीपुरा में प्रस्तावित एम्स के शिलान्यास को लेकर हो रही देरी से कांग्रेस के हाथ लगा एक बड़ा मुद्दा विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा ने छीन लिया है। तीन अक्तूबर को प्रधानमंत्री का प्रोग्राम फाइनल करवाकर केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने एम्स का सियासी लाभ लेने के लिए खूब हो हल्ला कर रहे मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह व उनके सिपहसालारों के साथ ही कांग्रेसियों को तगड़ा झटका दिया है। चुनाव के ऐन वक्त पहली बार बिलासपुर पधार रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिलासपुर में एम्स का शिलान्यास कर जनसभा के माध्यम से चुनावी बिगुल फूंकेंगे। अहम बात यह है कि यहां होने जा रही जनसभा में मोदी हिमाचल के लिए बड़ी सौगात भी दे सकते हैं। सियासी संकट से जूझ रहे एम्स के शिलान्यास का अब रास्ता साफ हो गया है। नरेंद्र मोदी की जनसभा तीन अक्तूबर को बिलासपुर में होगी और इससे पहले वह एम्स का शिलान्यास करेंगे। कांगड़ा, मंडी और शिमला के बाद हमीरपुर संसदीय क्षेत्र का दौरा कर नरेंद्र मोदी हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए बिलासपुर में जीत की नींव भी रखेंगे। रविवार को पीएमओ से प्रधानमंत्री का दौरा फाइनल होने की पुष्टि खुद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने की है। जल्द ही प्रधानमंत्री के दौरे का शेड्यूल जारी किया जाएगा। श्री नड्डा ने कहा कि एम्स का शिलान्यास कार्यक्रम फाइनल हो गया है और वह हिमाचल की समस्त जनता की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद और आभार व्यक्त करते हैं कि एक छोटे से पहाड़ी राज्य के लिए यह बड़ी सौगात है।

मंच का अनशन खत्म

एम्स शिलान्यास को लेकर देरी होने से खफा बिलासपुर की समाजसेवी संस्थाओं ने जागो बिलासपुर मंच का गठन कर क्रमिक अनशन शुरू कर रखा था। रविवार को जैसे ही प्रधानमंत्री का दौरा फाइनल होने की सूचना आई तो मंच ने अपना अनशन खत्म कर दिया है।

कोठीपुरा में 1200 बीघा

कोठीपुरा में लगभग 1200 बीघा भूमि चिन्हित की गई है। इसमें पशुपालन, राजस्व और वन विभाग की भूमि शामिल है। कोठीपुरा में कुल 681.09 बीघा भूमि स्वास्थ्य विभाग के नाम कर दी गई है। इसमें 521.04 बीघा पशुपालन, जबकि 160.05 बीघा भूमि राजस्व विभाग की है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App