कार से खींच कर उखाड़ी एटीएम

By: Sep 3rd, 2017 12:08 am

चौकीवाला में काले रंग की आल्टो में आए बदमाशों की करतूत, पुलिस ने शुरू की छानबीन

newsnewsबीबीएन – प्रदेश की औद्योगिक राजधानी बीबीएन के एटीएम शातिर बदमाशों के निशाने पर हैं। हालात यह है कि बेखौफ बदमाश चाक चौबद सुरक्षा व्यवस्था के तमाम दावों को ठेगा दिखाते हुए सरेआम लूटपाट की वारदात को अंजाम देने पर उतारू है। ताजातरीन वारदात से स्पष्ट हो गया है कि आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों की चहल-कदमी एक बार फिर ट्राई सिटी में तेज हो गई है। बतातें चलें कि नालागढ़ के चौकीवाला में हथियारबंद नकाबपोश पांच लुटेरे काले रंग की आल्टो में सवार होकर आए थे, उन्होंने शुक्रवार रात बारिश की आड़ में एटीएम लूटने से पहले और कई चोरी की वारदातों को भी अंजाम दिया था, क्योंकि पुलिस को लुटेरों की आल्टो कार से नकदी व राशन भी मिला है। शातिरों ने पहले एटीएम को तोड़ने की कोशिश की लेकिन जब इसमें नाकाम रहे तो उन्होंने एटीएम को रस्सी बांधकर कार से खींचकर उखाड़ दिया हालांकि एटीएम मशीन को ले जा नहीं सके और पंजाब की सीमा पर पुलिस एनकाउंटर में मारे गए। लुटेरे पिस्टल व देसी कट्टे से लैस थे इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि आपराधिक प्रवृति के लोग किस कदर बेपरवाह होकर संगीन वारदतों को अंजाम देने के लिए हथियार होकर घूम रहे है। यहां उल्लेयनीय है कि औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में एटीएम लूट का यह कोई पहला मामला नहीं है। अरसे से बीबीएन की एटीएम मशीनें लुटरों के निशाने पर रही है, बीते दो सालों में एटीएम लूट के तीन मामले सामने आ चुके है। नालागढ़ में जिस तरह से एटीएम को उखाड़ कर लुटने का प्रयास किया गया है, साल 2016 में झाड़माजरी में भी 27 लाख की एटीएम लूट को इसी तर्ज पर अंजाम दिया गया था। इसके अलावा इसी साल जून में एटीएम में कैश डालने वाली कंपनी के कारिंदों से लुट पाट को अंजाम दिया गया था। बरोटीवाला व बद्दी यूनिवर्सिटी के एटीएम की लूट को तो पुलिस ने सुलझा लिया है, लेकिन इसके अलावा दर्जन भर मामले फाइलों में दफन होकर रह गए है।

बीबीएन में एटीएम की सुरक्षा राम भरोसे

बीबीएन में एटीएम मशीनों की सुरक्षा को लेकर संबंधित बैंक गंभीर नहीं हैं न ही एटीएम मशीनों में पैसे डालने वाली आउटसोर्स कंपनियां मशीनों व कैश की सुरक्षा के कोई पुख्ता इंतजाम करती हैं। कई बैंकों ने तो एटीएम ऐसे सुनसान व अंधेरे स्थानों पर स्थापित किए हैं जहां कोई सुरक्षा व्यवस्था नहीं।

अब तक कई मामले अनसुलझे

बीबीएन में घटित एटीएम लूट के एक दो मामलों को छोड़ दिया जाए तो ज्यादातर मामले पुलिस फाईलों में धूल फांक रहे हैं।  क्योंकि अकसर बाहरी राज्यों के शातिरों द्वारा लूट की वारदातों को अंजाम दिया जाता है। बीबीएन में आधा दर्जन से अधिक एटीएम लूट के मामलों में आज तक पुलिस के हाथ लुटेरों के गिरेबान तक नहीं पहुंचे।

मुठभेड़ से दहशत में लोग

पुलिस की लुटेरों से हुई मुठभेंढ़ के बाद से इलाकावासी दहशत में है, शुक्रवार रात ढेरोवाल चौकी के हेडकांस्टेबल ने लुटेरे को गोली मारकर ढेर कर दिया। इससे पहले 90 के दशक में बरोटीवाला में पुलिस ने आतंकीयों को गोली मार कर उड़ा दिया था। फिलवक्त नालागढ़ खासकर ढेरोवाल के बाशिंदे इस घटना के बाद से दहशत में है।

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App