ठियोग के जाम को कंट्रोल नहीं कर पाई पुलिस

By: Sep 22nd, 2017 12:05 am

ठियोग – ठियोग में बढ़ते ट्रैफिक से लोगों को निजात दिलाने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से नाकाम साबित हो रहा है। आलम यह है कि शहर में सुबह से शाम तक जाम से लोग परेशान हैं। रहीघाट से जनोगघाट पहुंचने में करीब आधे से पौने घंटे का समय लग रहा है। यहां प्रेमघाट में एक पुलिस कर्मी अपनी ड्यूटी दे रहा है, जबकि इसके अलावा बाकी जगहों पर, जिनको ट्रैफिक कंट्र्रोल करने में लगाया भी है, वो भी अपनी सेवाएं सही रूप से नहीं दे रहे हैं। ठियोग में बिटिया प्रकरण को लेकर पुलिस कर्मियों के साथ जो हुआ उसके बाद ठियोग मानों रामभरोसे ही चल रहा है। ठियोग के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा तैयार किए गए ट्रैफिक प्लान के तहत ठियोग में राष्ट्रीय उच्च मार्ग रहीघाट से जनोगघाट के बीच कोई भी वाहन पार्क की परमिशन नहीं है, जबकि इसके अलावा सभी बड़े वाहनों को छैला रोड या फिर आगे नंगल देवी की ओर पार्क करने की परमिशन है, बल्कि साथ ही साथ ट्रक यूनियन, पिकअप यूनियन में भी एक-एक गाड़ी लगाने के अलावा बाकी गाडि़यों को शहर से बाहर लगाने के आदेश हैं। पिकअप यूनियन में लगने वाली पिकअप जैसे वाहनों को देवीमोड़ की ओर कुई के साथ लगाने की योजना थी  और पेट्रोल पंप और प्रेमघाट के साथ जो पिकअप अभी खड़ी होती थी, उन्हें भी यहां पर नहीं लगाने को कहा गया था, जबकि शहर के शाली बाजार सब्जी मंडी में भी कोई भी गाड़ी न लगाने की योजना थी। यहां पर उन्हीं को जगह मिलनी थी, जिन्होंने कुछ समय के लिए बाजार से सामान आदि खरीदना होता है। यहां पर लगने वाले वाहनों को लोग सब्जी मंडी जोहड़ी के पास पार्किंग में लगा सकते हैं, जबकि डीएवी स्कूल के पास बनी पार्किंग में भी शहर की गाडि़यों को लगा सकते हैं। पुलिस की इस व्यवस्था को पिछले दिनों फाइलों में जरूर लागू किया था, लेकिन जमीनी स्तर पर कुछ नहीं हुआ।

फुटपाथ से हल हो सकती है समस्या

एनएच किनारे अभी काफी लोगों ने अतिक्रमण भी कर रखा है, जिससे रोड काफी तंग हो गया है। यदि एनएच इन पर कार्रवाई करके इस जगह पर फुटपाथ बनाने की परमिशन देता है, तो कुछ हद तक ट्रैफिक की समस्या हल हो सकती है।

लोडिंग-अनलोडिंग का टाइम फिक्स

बाजार में अब लोडिंग-अनलोडिंग के लिए भी टाइम फिक्स किया गया है। सुबह आठ बजे से पहले और शाम को सात बजे के बाद ही लोडिंग-अनलोडिंग कर सकते हैं, लेकिन व्यापारियों ने मनमर्जी कर रखी है।

ठियोग में पार्किंग का काम अधूरा

नगर परिषद द्वारा ठियोग में बनाई जा रही दो पार्किंग को काम अधूरा है। यहां शहर में पार्किंग न होने से लोगों को भी बेहद परेशानी झेलनी पड़ती है। लोग अपनी गाडि़यों को कहीं खड़ी कर नहीं पाते। आजकल पोटेटो ग्राउंड जरूर खुला है, लेकिन फिर भी जाम से परेशानी है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App