दो घंटे…मेडिकल कालेज ‘सील’

By: Sep 14th, 2017 12:10 am

newsनेरचौक —  हिमाचल किसान सभा के बैनर तले स्थानीय लोगों ने बुधवार को सरकार और मेडिकल कालेज प्रशासन के खिलाफ  जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने एमर्जेेंसी सेवाओं को छोड़कर दो घंटे के दौरान न तो किसी को मेडिकल कालेज के अंदर जाने दिया और न ही अंदर से किसी को बाहर आने दिया। मांगों को लेकर लोगों ने नेरचौक बाजार में रैली भी निकाली। मेडिकल कालेज में रोजगार के लिए पांच सौ से ज्यादा स्थानीय लोगों ने मेडिकल कालेज प्रशासन को सामूहिक आवेदन भी दिए। लोगों ने अपनी मांगों को लेकर मेडिकल कालेज प्रशासन और प्रदेश सरकार को चेतावनी भी दी कि अगर उनकी मांगों को लेकर ऐसा ही नकारात्मक रवैया रहा तो अगली बार गेट के आगे बैठकर पूरे दिन का धरना दिया जाएगा। रोजगार के लिए बुधवार को भारी संख्या में नेरचौक उमड़े लोगों को संबोधित करते हुए हिमाचल किसान सभा के अध्यक्ष परस राम ने कहा कि नेरचौक मेडिकल कालेज में तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के पदों पर स्थानीय लोगों को रोजगार मिले, जिन लोगों ने मेडिकल कालेज के निर्माण कार्य में योगदान दिया है, रोजगार में उन्हें प्राथमिकता दी जाए और मेडिकल कालेज में अस्पताल सुविधाएं शीघ्र शुरू करने की मांगों को लेकर हिमाचल किसान सभा के बैनर तले स्थानीय लोग पिछले 15 जून से संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन न तो सरकार ही और न ही मेडिकल कालेज प्रशासन इस बात को गंभीरता से ले रहा है।  स्थानीय लोग अपने हक के लिए लंबे समय से संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि चोर दरवाजे से मेडिकल कालेज प्रशासन मेडिकल कालेज में भर्तियां कर रहा है, जो किसी भी कीमत पर सहन नहीं है। परस राम ने कहा कि रोजगार पर स्थानीय लोगों का पूरा हक है और स्थानीय लोग इस बारे में पूरी पारदर्शिता चाहते हैं।

अब 22 को हल्ला

नेरचौक— नेरचौक मेडिकल कालेज में रोजगार के लिए बुधवार को मेडिकल कालेज प्रशासन का घेराव करने के बाद अब किसान सभा ने अगला प्रदर्शन 22 सितंबर को करेगी। किसान सभा के अध्यक्ष परस राम ने बताया कि रोजगार को लेकर फिर हल्ला बोलेंगे।

दिन भर जारी रहीं एमर्जेंसी सेवाएं

मेडिकल कालेज में रोजगार के लिए प्रदर्शन कर रहे स्थानीय लोगों ने धरने के दौरान एमर्जेंसी सेवाओं को कतई बाधित नहीं किया। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने मंडी तथा अन्य अस्पतालों में कार्यरत मेडिकल कालेज के डाक्टरों को एमर्जेंसी सेवाओं के लिए उनकी गाडि़यों सहित मेडिकल कालेज के बाहर आने के लिए पूरा रास्ता दिया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App