सैहब कर्मियों के वेतन पर हंगामा

By: Sep 29th, 2017 12:10 am

newsशिमला  —  नगर निगम की मासिक बैठक में गुरुवार को सैहब कर्मचारियों की वेतन बढ़ोतरी पर जमकर हंगामा हुआ। कांग्रेसी पार्षदों ने बिना एजीएम और हाउस की रजामंदी न लेकर की गई वेतन बढ़ोतरी पर महापौर से तलख सवाल किए। कांगे्रसी पार्षदों ने पूछा कि अगर महापौर ने स्वयं वेतन बढ़ोतरी का निर्णय लेना था ,तो एजीएम का ढोंग क्यों किया गया। निर्णय पहले क्यों नहीं लिया गया। कांग्रेस पार्षद अर्चना धवन ने हाउस में सैहब कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि वह सैहब कर्मचारियों के वेतन में की गई बढ़ोतरी के खिलाफ नहीं है, मगर महापौर ने जिस तरीके से बढ़ोतरी का फैसला लिया है वह गलत है। कांग्रेसी पार्षद सीमी नंदा, सुष्मा कुठियाला और राकेश चौहान ने कहा कि अगर सैहब कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी करनी ही थी, तो यह फैसला समय रहते क्यों नहीं लिया गया।  महापौर कुसुम सदरेट ने कहा कि शहरी विकास मंत्री ने एजीएम की बैठक में सैहब कर्मचारियों के वेतन में दस फीसदी का ऐलान कर दिया था। उन्होंने कहा था कि सैहब कर्मचारियों में दस फीसदी बढ़ोतरी मार्च में की जाएगी। मगर सैहब कर्मचारियों ने इसके बाद भी हड़ताल जारी रखी। ऐसे में शहर की सफाई व्यवस्था और जनता को ध्यान में रखते हुए कर्मचारियों के वेतन में 20 फीसदी बढ़ोतरी का फैसला लेना पड़ा।

आप नहीं चाहते गरीबों के पैसे बढ़ें

भाजपा पार्षदों का कहना था कि शहर की दुरदर्शा को देखते हुए यह फैसला लिया गया। भाजपा पार्षद बिट्टू कुमार ने कांग्रेसी पार्षदों ने पूछा क्या आप नहीं चाहते गरीबों के पैसे बढ़ें।

भाईसाहब पार्षद मैं हूं आप नहीं

कुसुम्पटी वार्ड में बैच हटाने के मामले को लेकर वार्ड पार्षद राकेश चौहान व उप महापौर राकेश कुमार शर्मा के बीच भी जमकर बेहसबाजी हुई। उन्होंने उप महापौर को भाई साहब वार्ड पार्षद वह है आप नहीं।

बिना बताए ह्यवार्डों में जा रहे 

पार्षद मीरा शर्मा ने आरोप लगाया कि महापौर व उपमहापौर बिना किसी को सूचित कर वार्डों में जा रहे हैं। पार्षदों को भी वार्ड दौरे बाबत सूचित नहीं किया जा रहा है।

पार्षदों को मिलेगी पार्किंगों में जगह

निगम की मासिक बैठक में पार्षदों ने निगम पार्किंगों में पार्षदों को जगह उपलब्ध करवाने की मांग उठाई। निगम सहायक आयुक्त प्रशांत सरकैक ने कहा कि यह निर्धारित किया जाएगा कि पार्षदों को पार्किंग में जगह मिले।

मीटर रीडिंग आउटसोर्स करने की तैयारी

नगर निगम शहर में मीटर रीडिंग व कार्य आउटसोर्स करने की तैयारी में है। मासिक बैठक में भी यह प्रस्ताव लाया गया था। निर्णय लिया गया कि निगम प्रशासन एक बार फिर से सैहब कर्मचारियों से वार्ता करेगा। इसके बाद ही आगामी बैठक में इस मामले पर चर्चा होगी।

अनुकंपा पर नियुक्ति की उठाई जाएगी मांग

निगम प्रशासन सरकार से दिवंगत कर्मचारियों के आश्रितों को अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति देने की मांग उठाएगा।

वार्डों के नालों की सफाई को उठाई मांग

पार्षद शैली व बिट्टू कुमार ने वार्डों के नालों की सफाई की मांग उठाई। पार्षद बिट्टू ने कहा कि कृष्णानगर में नालों की हालत खराब है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App