अंडर-17 वर्ल्ड कप में आज फाइनल टिकट के लिए जंग

By: Oct 25th, 2017 12:06 am

सेमीफाइनल में ब्राजील से इंग्लैंड, माली से भिड़ेगा स्पेन

कोलकाता, मुंबई— तीन बार का चैंपियन ब्राजील बुधवार को यहां साल्ट लेक स्टेडियम कोलकाता में अंडर-17 फुटबाल विश्वकप में पहली बार खिताब कब्जाने का ख्वाब देख रहे इंग्लैंड की चुनौती को तोड़ फाइनल में प्रवेश हासिल करने उतरेगा। उधर, गत उपविजेता माली और यूरोपियन चैंपियन स्पेन डीवाई पाटिल स्टेडियम मुंबई में खिताबी मुकाबले का टिकट हासिल करने के लिए भिड़ेंगे।  इंग्लैंड ने ग्रुप चरण, अंतिम-16 राउंड और क्वार्टर फाइनल में बेहतरीन प्रदर्शन से पहली बार सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। इंग्लैंड ने अमरीका को 4-1 से क्वार्टर फाइनल में हराया था जबकि फुटबाल के पावरहाउस ब्राजील ने यूरोपियन टीम जर्मनी को क्वार्टर फाइनल में 2-1 से हराकर अंतिम चार में प्रवेश किया है। वहीं, माली ने क्वार्टर फाइनल में पश्चिमी अफ्रीकी देश घाना को गुवाहाटी में 2-1 से, जबकि स्पेन ने ईरान को कोच्चि में 3-1 से हराया था।

ब्राजील चौथी, इंग्लैंड पहली बार विजेता बनने को बेकरार

वर्ष 1997, 1999 और 2003 में विजेता रही ब्राजील की टीम 1995 और 2005 में उपविजेता रही है, जबकि 1985 में वह तीसरे स्थान पर रही थी। दूसरी ओर इंग्लैंड पहली बार खिताब हासिल करने के लक्ष्य के साथ खेल रही है।

माली को पाटिल स्टेडियम में खेलने का मिलेगा फायदा

स्पेनिश टीम ने अब तक टूर्नामेंट में अपने सर्वाधिक मैच कोच्चि में खेले हैं तो माली ग्रुप-बी में अपने दो मैच डीवाई पाटिल स्टेडियम मुंबई में खेल चुका है और उसे सेमीफाइनल मैच भी इसी मैदान पर खेलने का फायदा मिल सकता है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App