एक नजर

By: Oct 13th, 2017 12:01 am

श्रीदेवी तालाब मंदिर अस्पताल में कैंप

जालंधर — श्रीदेवी तालाब मंदिर चैरिटेबल अस्पताल जालंधर में डा. अंबुज सूद द्वारा घुटने बदलने के कैंप का शुभारंभ किया गया है। यह कैंप पहली अक्तूबर से शुरू हो चुका है और 15 नवंबर तक चलेगा। इस कैंप के दौरान आस्ट्रेलिया से ट्रेनिंग प्राप्त जोड़ों और हड्डियों के आपरेशन के माहिर डा. अंबुज सूद आधुनिक तकनीक से घुटनों को बदलने का आपरेशन कर रहे हैं। मरीज कौड़ा सिंह ने बताया कि वह पांच साल से भी अधिक समय से घुटनों की तकलीफ से पीडि़त था। इस वजह से उनकी दिनचर्या पर भी बहुत असर पड़ रहा था। उन्होंने डा. अंबुज सूद से घुटने बदलने का आपरेशन करवाया। आपरेशन के तीसरे दिन उन्हें वॉकर के सहारे से खड़ा किया गया और पांचवें दिन वह वॉकर के बिना चलने में सक्षम हो गए। उन्होंने देवी तालाब मंदिर अस्पताल का भी शुक्रिया किया। एक और मरीज सरबजीत कौर ने बताया कि घुटनों की दर्द से उन्हें बहुत परेशानी थी। दर्द निवारक दवाइयां खाते रहने से उनके गुर्दों को और पेट में भी तकलीफ होने का डर था। जब से डा. अंबुज सूद से आपरेशन करवाया है, उनकी यह सब दवाइयां भी बंद हो गई हैं और चलने-फिरने में बहुत आराम है।

श्रीअखंड पाठ साहिब का भोग

पठानकोट — श्री साई ग्रुप ऑफ इंस्टीच्यूट्स वधानी के छात्रों द्वारा रखवाए श्रीअखंड पाठ साहिब के पाठ का भोग गुरुवार को श्रीराम लुभाया ऑडिटोरियम वधानी में डाले गए। जिसमें श्री गुरुद्वारा जंडवाल के पाठी साहिबानों ने पाठ का आरंभ किया। भाई गुरुमुख सिंह रागी तथा भाई कुलवंत सिंह रागी पठानकोट वालों ने अपनी वाणी से श्रद्धालुओं को मंत्रमुग्ध किया। ग्रुप के चेयरमैन इंजीनियर एसके पुंज एवं एमडी तृप्ता पुंज तथा समस्त विद्यार्थियों ने इस इलाही वाणी का आनंद लिया। इस दौरान भाई अमरीक सिंह ढाडी जत्था रानीपुर वालों ने कीर्तन द्वारा संगत को निहाल किया। चेयरमैन इंजी. एसके पुंज, एमडी तृप्ता पुंज तथा अकादमी डायरेक्टर सरदार रणजीत सिंह को सिरोपा भेंट किया। अरदास के उपरांत प्रसाद तथा गुरु का अटूट लंगर वितरित किया गया।

होली हार्ट का ब्लैक-डे पर प्रदर्शन

अमृतसर —  राष्ट्रीय स्वतंत्र स्कूल समूह (एनआईएसए) की ओर से भारत में 12 अक्तूबर को काले दिन के रूप में मनाया गया। एपीयूएसएमए के नेतृत्व में ‘नेशनल इंडीपेंट स्कूलज अलाइंस’ ने काली पट्टियां बांधकर बच्चों की पढ़ाई में बाधा डाले बिना शांतिपूर्ण व सभ्य ढंग से निजी स्कूलों के प्रति अरुचिकर नीतियों का विरोध किया। सरकार की ओर से कभी स्कूलों की प्रबंधन प्रणाली तो कभी लिए गए शुल्क के रिफंड को लेकर तो कभी वाहनों की समस्या को लेकर उठाए गए मुद्दों के कारण प्राइवेट स्कूलों को बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। होली हार्ट स्कूल के अध्यापकगण ने भी इस दिवस पर अपने कर्त्तव्य का निर्वाह करते हुए शांतिपूर्ण ढंग से छात्रों की पढ़ाई को नुकसान पहुंचाए बिना काले रिबन बाजुओं पर बांधकर, काली बो लगाकर व काली झंडियां पकड़ कर अपनी मूक असहमति को दिखाया। डायरेक्टर अंजना सेठ ने कहा कि हम जानते हैं कि बच्चे किसी भी राष्ट्र का अमूल्य धन व धरोहर हैं। अतः इनकी शिक्षा में किसी भी प्रकार की बाधा नहीं आनी चाहिए। उन्होंने शिक्षकगण के साथ इस मुद्दे पर चर्चा की व प्रधानमंत्री को निजी स्कूलों की ओर से अपील की कि हमें अपना कार्य स्वतंत्र रूप से करने दिया जाए, ताकि अपना समग्र ध्यान हम बच्चों की शिक्षा की ओर केंद्रित करके राष्ट्र को एक से बढ़कर एक अनमोल रत्न दे सकें।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App