एक नजर

By: Oct 29th, 2017 12:02 am

बीएमएसएम कालेज की मनिंदर अव्वल

गुरदासपुर — बाबा फरीद विश्वविद्यालय ऑफ हैल्थ एंड साइंस की ओर से घोषित बीएससी नर्सिंग भाग चौथे के परिणाम में बाबा मेहर सिंह मेमोरियल (बीएमएसएम) कालेज ऑफ नर्सिंग पुरानाशाला का परिणाम शत-प्रतिशत रहा। कालेज के पिं्रसीपल रूथ इनायत मसीह ने बताया कि कालेज की छात्रा मनिंदर कौर ने 76 फीसदी अंक लेकर कालेज में प्रथम, शरणजीत और प्रभजोत कौर ने 74 फीसदी अंक लेकर कालेज में दूसरा और परमिंदर कौर ने 71 फीसदी अंक लेकर तीसरा स्थान हासिल किया। कालेज के चेयरमैन ई कुलविंदर सिंह ने कालेज के बढि़या परिणाम पर विद्यार्थियों के अभिभावकों व अध्यापकों को बधाई दी।

जेसी डीएवी की जगविंद्र कौर फर्स्ट

होशियारपुर — पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ द्वारा घोषित एमएससी ज्योलॉजी सेमेस्टर द्वितीय के परिणामों में जेसी डीएवी कालेज दसूहा के विद्यार्थियों ने जिला होशियारपुर की पहली तीन पोजीशनों पर कब्जा किया। प्रिंसीपल डा. अमरदीप गुप्ता ने बताया कि जगविंद्र कौर ने 81.1 फीसदी अंक, शिवानी शर्मा ने 80.2 फीसदी अंक और मनीषा देवी ने 78.8 फीसदी अंक प्राप्त कर क्रमशः जिला होशियारपुर में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त कर कालेज का नाम स्वर्ण अक्षरों में लिखा। प्रिंसीपल डा. अमरदीप गुप्ता ने इस शानदार परिणाम की बधाई विद्यार्थियों को देते हुए इसका श्रेय विभाग के प्रमुख प्रो. दीपक सैणी, डा. जपिंद्र कौर रूप, प्रो. कमल, प्रो. राकेश, प्रो. प्रदीप और प्रो. बलदेव को दिया।

मौलाना अनवर अमृतसरी की किताब लांच

अमृतसर — मौलाना अनवर अमृतसरी की ओर से लिखित भारत-पाक के प्रसिद्ध सूफी-संतों की जीवनी पर प्रकाशित पुस्तक पंजाब के पूर्व डिप्टी स्पीकर प्रो. दरबारी लाल ने अपने निवास स्थान ग्रीन एवेन्यू में रिलीज की। प्रो. लाल ने कहा कि सूफी दरवेशों के उच्चकोटि के आदर्शों, सिद्धांतों और फलसफों पर लिखी गई पुस्तक एक अति प्रशंसनीय कार्य है। सूफी संतों का मुख्य लक्ष्य मानवतावादी है और इनसान को इनसान से जोड़ना ही खुदा की बंदगी है। पुस्तक में ख्वाजा मोयुइदिन चिश्ती, शेख बाबा फरीद, हजरत निजामुद्दीन औलिया, अमीर खुसरो, साई मीयां मीर व बाबा बुल्लेशाह के अलावा 25 सूफी दरवेशों की जीवनियों के किस्से विस्तारपूर्वक पुस्तक में उपलब्ध हैं। इस दौरान मौलाना अनवर व अब्दूल नूर ने प्रो. लाल को पुस्तक व दोशाला देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर अब्दूल नूर, जोशील राय, ओम प्रकाश भाटिया, कांग्रेसी नेता प्रदीप शर्मा, कर्णवीर वर्मा, जनकराज लाली व जुवार पाठक आदि मौजूद थे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App