खेल संक्षेप

By: Oct 1st, 2017 12:01 am

सेमीफाइनल में हारीं दीपिका पल्लीकल

सैन फ्रांसिस्को— भारतीय स्टार स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल को सैन फ्रांसिस्को में चल रहे ओरेकल नेट सुईट ओपन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में हारकर बाहर होना पड़ा है। दीपिका को सेमीफाइनल में आठ बार की चैंपियन मलेशिया की निकोल डेविड ने हराया। अपने करियर में पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचीं निकोल ने 22 मिनट में 11-3, 11-0, 11-5 से मुकाबला जीता।

‘फेक फील्डिंग’ का शिकार बने लबसचेंज

नई दिल्ली— क्वींसलैंड के क्रिकेटर मार्नस लबसचेंज इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के नए ‘फेक फील्डिंग’ नियम के पहले शिकार बने हैं। यह घटना आस्ट्रेलिया के घरेलू वनडे टूर्नामेंट जेएलटी कप में क्वींसलैंड बुल्स और क्रिकेट आस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मुकाबले में घटी। लबसचेंज ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज परम पटेल के शॉट को रोकने के लिए छलांग लगाई। वह गेंद को रोक नहीं पाए। उन्होंने एक फेक थ्रो के जरिए बल्लेबाज को चकमा देने की कोशिश की। लबसचेंज द्वारा नियम तोड़ने की इस घटना के बाद क्वींसलैंड बुल्स को पांच रन का जुर्माना हुआ।

सना की छुट्टी, बिस्माह मारूफ को कमान

लाहौर— आईसीसी महिला विश्वकप में पाकिस्तानी टीम के निराशाजनक प्रदर्शन की गाज कप्तान सना मीर पर गिरी है और उनकी जगह बिस्माह मारूफ को टीम का नेतृत्व सौंपा गया है। जून में इंग्लैंड में हुए महिला विश्वकप में पाकिस्तानी महिला टीम ने खराब प्रदर्शन किया था, जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने टीम के नेतृत्व को बदलने का फैसला किया है। महिला टीम के प्रबंधन में भी कई बदलाव किए गए हैं और शमशा हाशमी को भी टीम की महाप्रबंधक के पद से हटा दिया गया है। मोहम्मद इलियास की अध्यक्षता वाली चयन समिति को भी रद्द कर दिया गया है। आयशा अशर को उनके मैनेजर के पद से हटा दिया गया है।

चोटिल मैथ्यूज का दूसरे टेस्ट में भी खेलना संदिग्ध

कोलंबो— श्रीलंका के पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज का पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में भी खेलना संदिग्ध माना जा रहा है। मैथ्यूज पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव के चलते पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर चल रहे हैं। उन्हें सीरीज से पहले यहां अभ्यास सत्र के दौरान चोट लग गई थी। पूर्व कप्तान मैथ्यूज का सोमवार को फिटनेस टेस्ट होगा। इसके बाद ही पता चल पाएगा कि वह दूसरे टेस्ट के लिए फिट हो पाते हैं कि नहीं। मैथ्यूज चोट के कारण लगभग एक साल तक मैदान से बाहर रहे हैं।

पुलिस ने स्टोक्स मामले में मांगे और सबूत

लंदन— एवोन और समरसेट पुलिस ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के साथ हुए नाइट क्लब झगड़ा मामले में दोनों प्रत्यक्षदर्शियों से जांच में सहयोग करने को कहा है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने पिछले दिनों ब्रिस्टल नाइट क्लब में झगड़े का वीडियो एक समाचार पत्र की वेबसाइट पर आने के बाद स्टोक्स और उनके टीम साथी एलेक्स हेल्स को अस्थायी तौर पर टीम से निलंबित कर दिया था। सबसे हाई प्रोफाइल  क्रिकेटर और टेस्ट टीम के उप कप्तान स्टोक्स को सोमवार सुबह ब्रिस्टल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था, जिससे वह वेस्टइंडीज के खिलाफ  चौथा वनडे मैच में नहीं खेल पाए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App