जो देगा रोजगार…उसे ही स्पोर्ट करेगा भोरंज

By: Oct 16th, 2017 12:05 am

हिमाचल में चुनावी बिगुल बज गया है। पार्टी नेता और कार्यकर्ता चुनावों के लिए तैयार हो रहे हैं। ऐसे में अब पहली बार मतदान करने वाले युवा भी वोटिंग के लिए उत्साहित हैं। मुद्दों और मसलों पर परीक्षा लेने के लिए तैयार हैं। पहली बार मतदान करने वाले युवा क्या सोचकर मतदान करेंगे, इसी को लेकर मेरा मत मेरा अधिकार के तहत लेकर आ रहा है प्रदेश का अग्रणी मीडिया ग्रुप ‘दिव्य हिमाचल’…

 भोरंज से सतीश शर्मा की रपट

रोजगार दिलाने वाले को वोट

नम्रता संख्यान का कहना है कि इस बार वह उसी प्रत्याशी को वोट देंगी जो बेरोजगारी दूर करने का वचन देगा। बढ़ती बेरोजगारी समाज के लिए सबसे बड़ी चुनौती है। पढ़ा-लिखा शिक्षित वर्ग आज बेरोजगार घूम रहा है। युवाओं के लिए रोजगार के द्वारा खोलने की आवश्यकता है। मैं इस बार बेरोजगारी दूर करने का वादा करने वाली सरकार को ही वोट दूंगी।

महंगाई से जो राहत दिलाए

रमित शर्मा का कहना है कि सरकारें आई और गईं, लेकिन महंगाई की मार झेल रही जनता को राहत नहीं मिल पाई। कभी 50 रुपए प्रति किलोग्राम तक मिलने वाली दालें अब शतक लगा चुकी हैं। आए दिन महंगाई कम करने के दावे होते रहे हैं, लेकिन हकीकत में जनता महंगाई की मार से पिस रही है। मैं अपना मत महंगाई राहत दिलाने का वादा करने वाली पार्टी के हक में ही करूंगा।

जो खत्म करेगा आरक्षण

अवनीश शर्मा का कहना है कि आरक्षण समाप्त करने का वादा करने वाले को ही मत डालूंगा।  कोटा होने के कारण कई युवक आसानी से सरकारी क्षेत्र में पहुंच रहे हैं, जबकि कई होनहार इसके आभाव में नौकरी से वंचित है। इसलिए आरक्षण समाप्त होना चाहिए। आरक्षण समाप्त करने का वादा करने वाले को ही मैं वोट दूंगा।

जो नौकरी का वादा करेगा

अभिलाष चंद्र का कहना है कि मैं अपना वोट लोगों की मूलभूत सुविधा का ख्याल रखने वाले प्रत्याशी को डालूंगा। अकसर देखने में आता है कि जीते के बाद प्रत्याशियों के हाव भाव बदल जाते हैं। जनता के साथ जुटे व उनके दुख दर्द को समझने वाले उम्मीदवार को ही वोट डालूंगा।

सोच-समझकर दूंगा वोट

अनिल शर्मा का कहना है कि वर्तमान में हरेक वस्तु महंगी है। कपड़े से लेकर खाद्य वस्तुओं के दाम आसमान छू रहे हैं। महंगाई पर नियंत्रण पाने की घोषणा करने वाली पार्टी के प्रत्याशी को ही मैं सोच समझकर वोट डालूंगा।

जनता के सेवक को मौका

अनिल ठाकुर का कहना है कि मत का प्रयोग पूरी तरह सोच समझकर करूंगा। चुनावी पार्टियां अधिकतर वादे पूरे नहीं कर पाती हैं। उन्होंने बताया कि इस बार मैं विश्वास पात्र प्रत्याशी को ही मत करूंगा, जो उनके क्षेत्र का चहुंमुखी विकास करवाने का दम रखता हो। उन्होंने बताया कि जनता का प्रतिनिधि जनता की सेवा करने वाला होना चाहिए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App