‘दिव्य हिमाचल’ के मंच पर कमाल का डांस

By: Oct 4th, 2017 12:10 am

‘डांस हिमाचल डांस’ के सेमीफाइनल में बसंत रिजॉर्ट में प्रतिभागियों ने मनवाया प्रतिभा का लोहा, हुनर से दी एक-दूसरे को कड़ी टक्कर

news newsहमीरपुर  —  प्रदेश के अग्राणी मीडिया गु्रप ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा आयोजित ‘डांस हिमाचल डांस’ सेमीफाइनल के तीसरे दिन प्रतिभागियों ने सबको हैरान कर दिया। मंच संभालते ही धमाकेदार प्रस्तुतियों का दौर शुरू हो गया। कड़े मुकाबलों ने जजमेंट पैनल को भी सोचने पर विवश कर दिया। कई प्रतिभागियों को परफार्मेंस देखकर जजमेंट पैनल के सदस्य भी हैरान रह गए। पंजाबी, अंग्रजी तथा पहाड़ी गानों पर प्रस्तुतियां दी गईं। इसके साथ ही कैंसर के मरीज पर आधारित एक लघुनाटिका का डांस में ही मंचन किया गया। इस प्रस्तुति ने हर किसी दर्शक के मन में कैंसर पीडि़तों के प्रति स्नेह पैदा कर दिया। सेमीफाइनल के तीसरे व अंतिम दिन बसंत रिजॉर्ट में विभिन्न जिलों से आए कलाकारों की बेहतरीन प्रस्तुति देखकर दर्शक हैरान हो गए। मंगलवार को प्रतियोगिता के मुकाबले काफी रोचक रहे। बसंत रिजार्ट में कलाकारों की भीड़ सुबह आठ बजे से ही जुटना शुरू हो गई थी। डांस के इस महासंग्राम में हमीरपुर्र,  नालागढ़, बड़सर व बिलासपुर से आए कलाकारों  का हौंसला देखते ही बन रहा था। सैकड़ों किलोमीटर सफर तय करने के बाद कलाकारों के चेहरों पर रौनक बरकरार थी। अपनी दमदार परफार्मेंस देने के लिए सुबह से ही बसंत रिजॉर्ट के बाहर कतारें लग गई थीं। डांस का यह सिलसिला तीसरे दिन भी देर रात तक चलता रहा। इस दौरान करीब एक हजार से अधिक दर्शक सेमीफाइनल मुकाबले के गवाह बने। हमीरपुर के एक गु्रप द्वारा बेहतरीन प्रस्तुति दी गई। इसी प्रकार बद्दी के चरित ने भी अपनी धमाकेदार प्रस्तुति से दर्शकों व निर्णायक मंडल के सदस्यों की वाहवाही बटोरी। राज्य के विभिन्न जिलों से आए कलाकारों ने इस शानदार प्लेटफार्म के लिए ‘दिव्य हिमाचल’ का आभार व्यक्त किया है। इस अवसर पर मुख्यातिथि के रूप में जय जवान जय किसान सेवा संगठन के संयोजक सीताराम भारद्वाज उपस्थित रहे। जय जवान जय किसान सेवा संगठन के इंचार्ज विमल भारद्वाज, वीएलसीसी के एमडी विवेक राणा, बसंत रिजार्ट के एमडी तरुण कालिया, कार्तिकेय रिजॉर्ट पालमपुर के एमडी एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता चमन लाल शर्मा, भरमौर जिला परिषद सदस्य एवं जिला भाजपा चंबा उपाध्यक्ष मांगनी राम नवालिया, रामलाल ठाकुर, राजेंद्र सिंह डलैल, ट्विंकल स्टार स्कूल के एमडी पीएस वर्मा, बी स्टार पब्लिक स्कूल नाल्टी एमडी अश्वनी शर्मा ने विशेष अतिथि के रूप में प्रतिभागियों की हौंसला अफजाई की। इसके अलावा प्रतिभागियों की छुपी प्रतिभा को निखारने के लिए हिम अकादमी पब्लिक स्कूल की कोरियाग्राफर रुचिका ठाकुर, शिप्रा वालिया, नाद-निनाद डांस एकेडमी की पायल राणा, डीएवी स्कूल कांगू से रेखा, ब्लू स्टार से साधना, आक्सफोर्ड से सुधा को ‘दिव्य हिमाचल’ के प्रधान संपादक अनिल सोनी ने स्मृतिचिंह देकर सम्मानित किया। इसके अलावा  दिव्य आदर्श स्कूल भोटा के एमडी सुरभि भारद्वाज को ‘डांस हिमाचल डांस’ के मंच पर सम्मानित किया गया।

बसंत रिजॉर्ट का मुरीद हो गया हर कोई

डीएचडी सेमीफाइनल के महासंग्राम के लिए बसंत रिजॉर्ट की मेजबानी का भी हर कोई मुरीद हुआ। हमीरपुर बाइपास मार्ग पर स्थित इस रिजॉर्ट के अद्भुत निर्माण को देखकर हर कोई गदगद हो उठा। हिमाचल प्रदेश में इस अनूठे रिजॉर्ट को डांस हिमाचल डांस के लिए दुल्हन की तरह सजाया गया था। प्रतिभागियों ने अपनी प्रस्तुति के बाद रिजार्ट के भीतर सेल्फी लेने और चहलकदमी करते हुए लंबा समय बिताया।

वीएलसीसी ने किया फ्री मेकअप

वीएलसीसी ने डीएचडी सेमीफाइनल के तीसरे दिन भी प्रतिभागियों को निःशुल्क मेकअप किया। प्रतियोगिता के दौरान सुबह से लेकर देर शाम तक वीएलसीसी के मेकअप आर्टिस्ट मौजूद रहे। प्रतियोगिता में भाग लेने आए प्रतिभागियों ने इसका भरपूर लाभ उठाया। इससे पहले हमीरपुर में आयोजित डीएचडी के ऑडिशन में भी वीएलसीसी संस्थान ने निःशुल्क मेकअप की सुविधा प्रदान की थी। संस्थान की सेवाओं से प्रभावित प्रतिभागियों और अभिभावकों ने इसकी जमकर सराहना की।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App