दो मकान और आठ दुकानें जलकर राख

By: Oct 25th, 2017 12:07 am

अचानक भड़की लपटों ने बरपाया कहर, 34 लाख का नुकसान

नौहराधार – चैहता परगने के तहसील मुख्यालय कुपवी में सोमवार आधी रात को दो मंजिला लकड़ी के दो मकानों में आग लगने से 34 लाख रुपए की संपत्ति स्वाह हो गई है। आग लगने की घटना से आठ दुकानें जलकर राख हो गई है , जिसके कारण मकान मालिकों व दुकानदारों का लाखों ंरुपए का नुकसान हुआ है। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस छानबीन में जुट गई है। जानकारी के मुताबिक रात करीब 12 बजकर 30 मिनट पर दोलत राम के मकान में अचानक आग लग गई। कुछ पलो में ही दोलत राम पेजटा के मकान के साथ से सटा मोनिका का मकान भी आग की चपेट में आ गया। यह दोनों मकान लकड़ी के बने हुए थे। मकान व दुकान में लगभग आधा दर्जन रसोई गैस सिलेंडर भी थे, जिसके कारण दोनों मकान में आग तेजी से फैल गई। इन दोनों मकानों की पहली मंजिल पर आठ दुकानें थी। यह सभी दुकानें भी जलकर राख हो गई। स्थानीय लोगों व पुलिस ने आग को बुझाने के लिए भरसक प्रयास किए और पांच घंटे के भीतर आग पर काबू पा लिया गया। हालांकि आग को बुझाने के लिए चौपाल से रातों-रात अग्निशमन की गाड़ी भी कुपवी के लिए रवाना हो गई थी। मगर पांच घंटे के लंबे सफर के बाद जब तक अग्निशमन की गाड़ी कुपवी पहुंची तब तक सब कुछ जलकर राख हो चुका था।

दुकानदारों को भारी नुकसान

इन दोनों मकानों में आठ दुकानदारों ने किराए में दुकानें ले रखी थी। धनी राम सब्जी की, लच्छी राम करियाना, उषा देवी कॉस्मेटिक, श्याम लाल मोबाइल शंप व रतन विरसांटा ढांबा चलाते थे, जबकि श्याम सिंह चाय की दुकान व खिरम सिंह व बलवीर सिंह मीट की दुकान करते थे। आग लगने के कारण इन सभी दुकानदारों को भारी नुकसान हुआ है।

किराए पर ले रखी थी दुकानें

तहसीलदार कुपवी अमित कुमार शर्मा ने बताया कि आग लगने की इस घटना में दौलत रात पेजटा व मोनिका के मकान जलकर राख हुए है। इन मकानों में आठ दुकानदारों ने किराए पर दुकानें ले रखी थी। सभी दुकानें जलकर राख हो गई है। आग की इस घटना में लगभग 34 लाख का नुकसान हुआ है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App