पार्टी नहीं…प्रत्याशी को देखकर देंगे वोट

By: Oct 14th, 2017 12:07 am

हिमाचल में चुनावी बिगुल बज गया है। पार्टी, नेता और कार्यकर्ता चुनावों के लिए तैयार हो रहे हैं। ऐसे में अब पहली बार मतदान करने वाले युवा भी वोटिंग के लिए उत्साहित हैं। मुद्दों और मसलों पर परीक्षा लेने के लिए तैयार हैं। पहली बार मतदान करने वाले युवा क्या सोचकर मतदान करेंगे, इसी को लेकर मेरा मत मेरा अधिकार के तहत लेकर आ रहा है प्रदेश का अग्रणी मीडिया ग्रुप ‘दिव्य हिमाचल’…

मदद करने वाले को वोट

पीयूष का कहना है कि इस दफा पहली बार अपने वोट का प्रयोग करेंगे। वह अपना वोट किसी पार्टी नहीं बल्कि प्रत्याशी को देखकर करेंगे। उनका कहना है कि वोट देने से पहले वह यह अवश्य जानना चाहेंगे कि जिसे वह अपना वोट देंगे, वह जनता के साथ इनसाफ कर भी पाएगा या नहीं।

विकास के साथ वोट

शार्दूल कहते हैं कि वह अपना वोट प्रत्याशी का आधार देखकर करेंगे। क्या संबंधित प्रत्याशी क्षेत्र में विकास करवाएगा। उन्होंने कहा कि नेता चुनाव के दौरान तो हाथ जोड़कर वोट हासिल कर लेते हैं और फिर चुनाव के बाद लोग उनके आगे हाथ जोड़े खड़े रहते हैं।

प्रत्याशी देखकर वोट

सूयश का कहना है कि अब समय पहले वाला नहीं रहा। अब वोट पार्टी नहीं बल्कि प्रत्याशी को देखकर ही दिया जाना चाहिए। प्रत्याशी में अपने क्षेत्र का विकास करवाने की क्षमता होनी चाहिए। ऐसा प्रत्याशी जो बेरोजगारों को रोजगार के अवसर प्रदान करे।

जनता को समझने वाला हो

रिया कहती हैं वैसे तो सभी राजनीतिक दल एक जैसे ही हैं, लेकिन उनमें भी कई नेता ऐसे होते हैं जो सही मायने में जनता का दर्द समझते हैं। उनके दुखों में काम आते हैं। जरूरत पड़ने पर आगे चलते हैं। वह ऐसे ही प्रत्याशी को अपना वोट देना चाहेंगे।

सोच-समझकर वोट

पूजा का कहना है कि पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए काफी उत्साहित हूं। सभी पहलुओं पर विचार करने के बाद भी वोट करने का अंतिम फैसला लूंगा।

जनता का साथ देने वाले को मिलेगा वोट

शिवानी का कहना है कि विकास करवाने की क्षमता रखने वाले और जनता के दुख-दर्द में साथ चलने वाले को अपना वोट दूंगा। पहली बार वोट दे रहा हूं। इसलिए यह भी सोचूंगा कि क्या उक्त प्रत्याशी मेरे वोट का अधिकारी है भी या नहीं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App