पूर्व कर्मचारी कांग्रेस के विरोध में मतदान

By: Oct 11th, 2017 12:01 am

शिमला  – पेंशन का स्थायी समाधान न होने से एचआरटीसी पेंशनर्ज सरकार से खफा हैं। अब एचआरटीसी पेंशनरों ने कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोलने का निर्णय लिया है। खफा पेंशनरों ने परिवार सहित विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के विरोध में मतदान करने का फैसला लिया है। यह फैसला परिवहन निगम सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण मंच ने लिया है। प्रदेश कार्य समिति की बैठक में इस बाबत प्रस्ताव भी पारित किया गया है। हिमाचल परिवहन निगम सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण मंच के प्रदेशाध्यक्ष बलराम पुरी ने कहा कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह व परिवहन मंत्री जीएस बाली के समक्ष कर्मचारी कल्याण मंच कई बार सेवानिवृत्त परिवहन कर्मचारियों की पेंशन समस्या को हल करने की मांग कर चुके हैं, मगर पांच साल बीतने के बाद भी उनकी समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। उन्होंने कहा कि इसका खामियाजा अब सरकार को चुनावों में भुगतना पड़ेगा।  उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री व परिवहन मंत्री ने कई मंचों से एचआरटीसी पेंशनरों की समस्या हल करने की घोषणा की थी, लेकिन यह घोषणा तक ही सीमित रहा। ऐसे में एचआरटीसी पेंशनरों को यह निर्णय लेना पड़ा है। प्रदेशाध्यक्ष बलराम पुरी ने कहा कि सरकार की नजरअंदाजी के चलते एचआरटीसी पेंशनर्ज उम्र के आखिरी पड़ाव में दिक्कतें झेलने को मजबूर है। ऐसे में अब मंच की प्रदेश कार्य समिति ने प्रस्ताव पारित कर कांग्रेस के खिलाफ मतदान करने का फैसला लिया है।

ये हैं मुख्य मांगें

पेंशनरों को प्रति माह पेंशन का भुगतान करना, वर्ष 2015 से सेवानिवृत्त कर्मचारियों की पेंडिंग ग्रेजुएटी का भुगतान करना, अगस्त 2016 से सेवानिवृत्त कर्मचारियों की पेंशन और वित्तीय लाभ का भुगतान और 65, 70, 75 की आायु पूरी कर चुके पेंशनरों की 5, 10, 15 फीसदी पेंशन बढ़ाने की मांग उठा रहे है।

सितंबर की पेंशन नहीं मिली

पेंशनर्ज कल्याण मंच ने आरोप लगाया है कि अक्तूबर माह की 10 तारीख हो गई है। त्योहारी सीजन चल रहा है, मगर एचआरटीसी के पेंशनरों को सितंबर माह की पेंशन अभी तक नहीं मिल पाई है। ऐसे में पेंशनरों के फेस्टिवल फीके ही रह रहे है।  एचआरटीसी में साढ़े पांच हजार के करीब पेंशनर्ज है, जो हर माह नियमित पेंशन न मिलने से समस्याओं से जूझ रहे हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App